रीवा में तीसरा फ्लाई ओवर बनाने की तैयारी शुरू, ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा

रीवा में तीसरा फ्लाई ओवर बनाने की तैयारी शुरू, ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा

रीवा में तीसरा फ्लाई ओवर बनाने की तैयारी शुरू, ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा

रीवा। सिरमौर चौराहे के समीप सुभाष चौक पर त्रिकोणीय फ्लाई ओव्हर बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। यह फ्लाई ओव्हर त्रिकोणीय होगा जो न सिर्फ सिरमौर चौराहे के फ्लाई ओव्हर से जुड़ेगा बल्कि इसके दो सिरे विश्वविद्यालय रोड और बोदा रोड की तरफ होंगे। इस फ्लाई ओव्हर के बनने के बाद सिरमौर चौराहे से सुभाष चौक के मध्य लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा। गौरतलब है कि कॉलेज चौराहे से उर्रहट तक एक फ्लाई ओव्हर पहले से बना हुआ है। सुभाष चौक पर जो फ्लाई ओव्हर बनाया जाएगा उसे सिरमौर चौराहे के फ्लाई ओव्हर से जोड़ा जाएगा।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बताया गया है कि इसे जोड़ने के साथ सुभाष चौक से विश्वविद्यालय रोड और बोदा रोड़ में फ्लाई ओव्हर उतारा जाएगा। जिससे कॉलेज चौराहा या समान तरफ से सिरमौर और बोदा रोड में जाने वाले वाहनों को सिरमौर चौराहा या सुभाष चौराहा के मध्य की व्यस्त यातायात से जूझना न पड़े। यह वाहन फ्लाई ओव्हर के माध्यम से एक ओर से दूसरी ओर जा सकें। मौजूदा स्थिति यह है कि सिरमौर चौराहा से सुभाष चौक तक वाहनों के आवागमन एवं धमाचौकड़ी की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है।

इसे भी पढ़ें :- Road Accident: मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, 5 की मौत

सुभाष चौक पर बनने वाले फ्लाई ओव्हर की लंबाई साढ़े छः सौ मीटर होगी। ब्रिज कार्पोरेशन से जुड़े सूत्रों की मानें तो सिरमौर चौराहा से सुभाष चौक तक के फ्लाई ओव्हर की लंबाई 220 मीटर होगी। इसके बाद सुभाष चौक से विश्वविद्यालय रोड और बोदा रोड में भी फ्लाई ओव्हर के दो सिरे दिए जा रहे हैं।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डिजाइन में किया परिवर्तन

सुभाष चौक के त्रिकोणीय फ्लाई ओव्हर की डिजाइन में परिवर्तन किया गया है। दरअसल ब्रिज कार्पोरेशन ने फ्लाई ओव्हर की डिजाइन का काम कन्सल्टेंट कंपनी को दिया था। कंपनी ने फ्लाई ओव्हर की डिजाइन बनाकर ब्रिज कार्पोरेशन को सौंप दी। कार्पोरेशन ने इस डिजाइन को अपने भोपाल स्थित मुख्यालय भेजा। जहां मुख्यालय के अधिकारियों ने डिजाइन का परीक्षण किया और डिजाइन से संतुष्ट नहीं हुए जिस पर कन्सल्टेंट कंपनी को पुराने डिजाइन में परिवर्तन कर नए सिरे से डिजाइन बनाने कहा गया है जो लगभग इसी माह के अंत तक तैयार हो जाएगी।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *