Rewa News: रतहरा से न्यू बस स्टैंड से समान फ्लाईओवर तक सीवर लाइन के हैं 14 जानलेवा चेम्बर

Rewa News: रतहरा से न्यू बस स्टैंड से समान फ्लाईओवर तक सीवर लाइन के हैं 14 जानलेवा चेम्बर

रीवा। रतहरा से न्यू बस स्टैंड की ओर आने पर गड़रिया मोड़ से लेकर समान फ्लाईओवर तक सड़क पर सीवर लाइन के 14 जानलेवा गड्ढे मौजूद है। यहां यदि जरा सा चूके तो मुश्किल हो सकती है। सीवर लाइन के ये चेम्बर सड़क से लगभग आधा फिट ऊंचे हैं। ऐसा इसलिए है कि सीवर लाइन के काम के बाद इस सड़क का जो निर्माण होना है, वह अभी नहीं हुआ है। शहर में चोरहटा से रतहरा तक मॉडल सड़क का निर्माण कार्य लम्बे समय से चल रहा है। कभी सेवर लाइन तो कभी गैस पाइप लाइन और पाइप लाइन की वजह से यह काम प्रभावित हुआ। शहर के रतहरा क्षेत्र में सीवर लाइन डालने का काम किसी तरह पूरा हुआ, लेकिन सड़क का काम अभी अधूरा है। सीवर लाइन तैयार कर जो चेम्बर बनाए गए, वे नई सड़क का निर्माण न होने से फिलहाल काफी ऊंचे हैं। ऐसे में हर समय यहां खतरा बना रहता है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रात के समय ज्यादा खतरा

दिन में तो येम्बर दूर से ही दिख जाते हैं, लेकिन रात में नजर नहीं आते। रात में वहने की रफ्तार भी बढ़ जाती है। जिन लोगों को मालूम है, ये तो संभलकर चलते हैं। लेकिन तमाम ऐसे लोग हैं, जो पहली बार यहां से निकलते है। उनके लिए ज्यादा खतरा रहता है। इस समय वैवाहिक सीजन चल रहा है। दूर-दूर से लोग बारात करने आ रहे हैं। ऐसे में खतरा ज्यादा है।

सड़क का काम जल्द पूरा किया जाए

स्थानीय लोगों सहित राहगीरों की मांग है कि इस सड़क का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए। सड़क बन जाएंगी तो ये चेम्बर बराबर हो जाएंगे। गौरतलब है कि पूर्व में इस मार्ग को चलने लायक बनाने के लिए डामर बिछा दिया गया था। जिसके चलते अब वाहन तेज रफ्तार से दौडने लगे हैं। लेकिन चेम्बर और सड़क के बीच आधा फिट से ज्यादा का अंतर है।

दिन-रात यहां ट्रैफिक

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह ऐसा मार्ग है, जहां दिन-रात ट्रैफिक रहता है। यह मार्ग एक तरफ जहां शहर को रिंग रोड से जोड़ता है। वहीं रायपुर कचुलियान, मनगवा, मनोज, हनुमना, चाकघाट सहित उत्तरप्रदेश के प्रयागराज और मिजापुर को भी जोड़ता है। आरटीओ कार्यालय भी इस मार्ग पर है। इस तरह यह मार्ग दिनभर व्यस्त रहता है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment