ब्रिटेन पहुंचने पर क्वारंटीन में रहने का खर्च लाखों रुपये, अब लोगों ने निकाली इसकी काट, अपनाया ‘अजीबोगरीब’ तरीका

 

ब्रिटेन पहुंचने पर क्वारंटीन में रहने का खर्च लाखों रुपये, अब लोगों ने निकाली इसकी काट, अपनाया 'अजीबोगरीब' तरीका
लंदन का हीथ्रो एयरपोर्ट

 

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ब्रिटेन ने दुनियाभर के कई मुल्कों में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए भारत समेत 40 देशों को रेड लिस्ट में डाला है. इस लिस्ट में शामिल होने का मतलब है कि ये देश यात्रा के लिए खतरनाक हैं. ऐसे में इन देशों से आने वाले लोगों के ब्रिटेन में प्रवेश करने पर रोक लगी हुई है. हालांकि, ब्रिटिश नागरिकों को इससे छूट दी गई है. लेकिन ब्रिटेन लौटने पर उन्हें होटल में 10 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा, जिसका खर्च 2 से 4 लाख रुपये आ रहा है. ऐसे में क्वारंटीन के खर्च से बचने के लिए ब्रिटेन से बाहर फंसे ब्रिटिश नागरिकों ने एक काट निकाल ली है.

 

दरअसल, ब्रिटेन के नागरिक उन देशों के जरिए यात्रा कर स्वदेश पहुंच रहे हैं, जिन्हें रेड लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. ब्रिटिश सरकार के नियमों के मुताबिक, रेड लिस्ट में शामिल मुल्कों से आने वाले लोगों को सरकार द्वारा तय किए गए होटल में 10 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा. इस दौरान जितना भी खर्चा आएगा, वो उन्हें चुकाना होगा. होटल में क्वारंटीन में रहने का खर्च 2 लाख से 4 लाख रुपये तक होगा. दूसरी ओर, ग्रीन लिस्ट में शामिल देशों से आने वाले ब्रिटिश लोगों को इस नियम से छूट दी गई है, लेकिन उन्हें घर पर 10 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा.

 

ये भी पढ़ें: भारत की मदद के नाम पर सिंगापुर में हो रहा बड़ा फ्रॉड, व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर लूटे जा रहे लोग

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश से जाने वाले यात्रियों की संख्या सबसे अधिक

वहीं, अब ब्रिटिश नागरिक तुर्की जैसे मुल्कों के जरिए देश में प्रवेश कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेड लिस्ट के बजाय दूसरे मुल्कों के जरिए ब्रिटेन पहुंचने वाले लोगों में सबसे ज्यादा यात्री भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आ रहे हैं. इन लोगों ने शादी, अंतिम संस्कार और अन्य वजहों से इन मुल्कों की यात्रा की, लेकिन इसी बीच ब्रिटिश सरकार ने इन देशों को रेड लिस्ट में शामिल कर दिया. इससे ये लोग फंस गए और अब इन लोगों ने ब्रिटेन जाने के लिए नया तरीका अपना लिया है.

 

ब्रिटेन में पटरी पर लौटी जिंदगी

बता दें कि ब्रिटेन में अब कोरोना से हालात सामान्य होते नजर आ रहे हैं. हालात इतने सुधर चुके हैं कि अब देश में जल्द ही महामारी पर काबू पा लिया जाएगा. लोगों को बड़े पैमाने पर वैक्सीन लगाई जा रही है. इस वजह से अब लोग पहले की तरह बाहर निकल पा रहे हैं. ब्रिटेन के मुख्य वैज्ञानिक प्रोफेसर नील फर्गसन ने कहा है कि देश में दोबारा लॉकडाउन लागू करने की संभावना बेदह ही कम है. बीबीसी से बात करते हुए प्रोफेसर फर्गसन ने कहा कि ब्रिटेन अब उस स्टेज में पहुंच गया है, जहां से वह महामारी को हराते हुए उसकी पकड़ से बाहर निकलने की ओर बढ़ रहा है.

 

ये भी पढ़ें: पूर्व प्रेमी को मारने के लिए महिला ने रची साजिश मगर हो गई मासूम की मौत, जानें क्या है पूरा मामला

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

Leave a Comment