ओमिक्रोन का Makemyhouse.com की भर्ती पर नहीं होगा कोई असर

IMG 20220124 WA0000



भारतीय स्टार्ट-अप अपनी कंपनियों में नई भर्ती का दौर 2022 में भी जारी रखेंगे, और इस पर कोविड-19 की तीसरी लहर का असर होने की कोई संभावना नहीं है। जैसे जैसे ग्राहकों का रुझान समय के साथ बदलते हाई टेक उत्पादों की और बढ़ता जा रहा है, वैसे वैसे स्टार्टअप अपने कार्यबल में भी वृद्धि कर रहे हैं।


Makemyhouse.com जो की एक ऑनलाइन आर्किटेक्चर सेवा प्रदान करने वाली कंपनी है, अपने सभी ग्राहकों को अपना घर बनाने के लिए उनके अनुरूप डिजाईन प्रदान करती है। इस एप पर घर के नक्शों का एक विस्तृत संकलन है जो पूरी तरह से मुफ्त हैं आपके अगले घर के लिए। एक बार जब कोई ग्राहक किसी नक़्शे को पसंद कर ले, तो उसके आधार पर ड्राइंग का एक पूरे सेट बनाना आसान हो जाता है। उपभोक्ता इन डिजाईन की मदद से बिना किसी आर्किटेक्ट का सहारा लिए अपना घर बना सकते हैं या सजा सकते हैं। इस एप की मदद से ग्राहक अपने अनुरूप घर का नक्शा साधारणतः लगने वाली कीमित से कई गुना कम कीमत में बनवा भी सकते हैं।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


एक रिपोर्ट के मुताबिक़,भरत में बेरोज़गारी बढती जा रही है। लेकिन स्टार्टअप की बढती संख्या को देखते हुए, रोज़गार में भी वृद्धि देखने को मिल रही है। जैसे-जैसे स्टार्टअप बढ़ते हैं और अपने व्यवसायों का विस्तार करते हैं, वैसे वैसे वह विविध कार्य अवसर भी प्रदान करते हैं। इस सामूहिक भर्ती को आए बढाते हुए, Makemyhouse.com इस वित्तीय वर्ष में आर्किटेक्चर, टेक्नोलॉजी, एनालिटिक्स, इंजीनियरिंग, सेल्स और व्यावसायिक कार्य जैसी विभिन्न भूमिकाओं में अपने कार्यबल का विस्तार करने की योजना बना रहा है।


“हमारा मजबूत प्रदर्शन और बाजार हिस्सेदारी, इस बात का प्रमाण है की हमारे ग्राहक अपने घर को डिजाईन करने, और उसे बेहतर बनाने की प्रक्रिया के लिए हम पर पूरा भरोसा करते हैं। हम विभिन्न क्षेत्रों में 200 से ज्यादा नौकरियां देकर अपने कर्मचारी अनुपात को 40% तक बढ़ाना चाहते हैं।” हुसैन जोहर, सह-संस्थापक Makemyhouse.com ने कहा
भारत में विश्व का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम है। औद्योगिक संवर्धन और आंतरिक व्यापर विभाग द्वारा भारत में 3 जून 2021 तक लगभग 50,000 स्टार्टअप होने का दावा किया गया है। इस साल के शुरुआत में सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, सिर्फ 2020-21 की अवधि में इन स्टार्टअप द्वारा अनुमानित 1.7 लाख नौकरियां निर्मित की गईं हैं।


MakeMyHouse.com के बारे में
MakeMyHouse.com की शुरुआत 2016 में इंदौर में हुई थी। इस एप पर विभिन्न प्रकार के भवनों के लिए इंटीरियर डिजाईन, फ्लोर प्लान, 2D/3D एलिवेशन, स्ट्रक्चरल ड्राइंग आदि उपलब्ध है और साथ ही निर्माण में उपयोगी सामग्री की सूची भी शामिल है। उपभोक्ता इस एप पर पूर्वनियोजित 12,000 से अधिक विकल्पों कें से अपना पसंदीदा विकल्प भी चुन सकते हैं। MakeMyHouse.com 1200 शहरों में 14,000 से अधिक ग्राहकों को अपनी सेवा प्रदान करता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *