बुजुर्ग दूसरी शादी की जिद में हाईटेंशन लाइन चढ़ा, 5 बच्चों का पिता है

mp news now

अक्सर देखा जाता है 60 साल की उम्र में लोग वह मोह माया को छोड़कर भगवान की भक्ति में ज्यादा ध्यान देते हैं। उम्र के इस पड़ाव में लोग ज्यादा से ज्यादा भगवान की भक्ति कर पुण्य कमाना चाहते हैं। इससे पहले लोग जीवन खुद के लिए और परिवार के लिए बहुत कुछ करते है। लेकिन 60 साल की उम्र में इंसान बुजुर्ग हो जाता है, कई लोगों का शरीर भी जवाब देने लगता है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस उम्र में अधिकतर लोग घर पर ही रहते हैं और छोटे बच्चों के साथ अपना समय बिताना उचित समझते हैं। लेकिन आपसे कहा जाए कि 60 साल की उम्र में कोई बुजुर्ग दूसरी शादी की जिद करें तो आपको कैसा लगेगा। जी हां एक ऐसा ही अनोखा मामला राजस्थान के धौलपुर जिले से सामने आया है। एक रिपोर्ट के अनुसार यहां पर 60 साल के एक बुजुर्ग ने दूसरी शादी की जिद के लिए एक बिजली के खंभे पर चढ़ गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बड़ी मुश्किल से इस बुजुर्ग को खंबे से नीचे उतारा।

यह भी पढ़ें – कोरोना संकट में एंटी वायरल दवाओं की सेल दोगुना हो रही है

हाईटेंशन लाइन में नहीं था करंट

खबरों के अनुसार, पांच बच्चों का पिता 60 साल का बुजुर्ग दूसरी शादी करने के लिए खंभे पर चढ़ गया। वह ऐसा कर अपने परिवार पर दबाव बना रहा था, ताकि उसकी दूसरी शादी के लिए वे राजी हो जाए। जिस वक्त बुजुर्ग पोल पर चढ़कर इलेक्ट्रिक लाइन को पकड़ रहा था, उस वक्त तारों में करंट नहीं था। इलेक्ट्रिक सब स्टेशन के कर्मचारियों को जैसे ही लोगों ने इस बात की जानकारी दी, वैसे ही बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया। जिसके कारण बड़ा हादसा होने से बच गया।

यह भी पढ़ें – हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में गिरी बस, 7 की मौत, 10 लोग घायल

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दादा और नाना भी बन चुका है बुजुर्ग

बुजुर्ग की इस हरकत की खबर जब गांव वालों को लगी तो सब हैरान रह गए। घटना रविवार की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि चार वर्ष पहले बुजुर्ग की पत्नी का देहांत हो गया था। उसके तीन बेटे और दो लड़कियां हैं। पांचों बच्चों की शादी भी हो चुकी है। बुजुर्ग नाना और दादा भी बन चुका है।

यह भी पढ़ें – Chhattisgarh: भिलाई के पंप हाउस में भरा पानी, 25 फीट गहराई से निकलकर बचाई जान

समझाइश के बाद नीचे उतारा गया

बुजुर्ग दूसरी शादी करना चाहता है। खंभे पर चढ़कर ही वो अपने परिवार और बच्चों पर दबाव बना रहा था। परिजन और ग्रामीणों ने बुजुर्ग को काफी समझाया। इसके बाद एक युवक बुजुर्ग को नीचे उतारने के लिए खंभे पर चढ़ा। बड़ी मशक्कत करने के बाद बुजुर्ग को खंभे से नीचे उतारा गया। तब जाकर बिजली विभाग के कर्मचारी तथा ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

Leave a Comment