Mp Weather Update: कई जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ा, बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

Mp Weather Update: Madhya Pradesh में येलो अलर्ट जारी, कई जिलों में हो सकती जोरदार बारिश

भोपाल। मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण 250 से ज्यादा गांव में पानी भर गया है। 1500 से ज्यादा नागरिक बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं। सेना से मदद मांगी गई है। इस सबके बीच मौसम विभाग का कहना है कि दिनांक 3 अगस्त 2021 को मध्य प्रदेश के 12 जिलों में मूसलाधार बारिश और 9 जिलों में भारी वर्षा की संभावना है।

इसे भी पढ़ें :- Money Heist के प्रोफेसर उर्फ Alvaro Morte कैंसर से जब लड़ रहे थे तो उन्हें लगा – मैं जिंदा नहीं बचूंगा…

21 जिलों में चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल (Bhopal) केंद्र के अनुसार आगर मालवा, मंदसौर (Mandsaur), नीमच (Neemuch), शाजापुर (Shajapur), अशोकनगर (Ashoknagar), गुना (Guna), ग्वालियर (Gwalior), शिवपुरी (Shivpuri), दतिया (Datia), भिंड (Bhind), मुरैना (Morena) एवं श्योपुर (Sheopur) जिलों में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश की संभावना है। इसके अलावा भोपाल (Bhopal), राजगढ़ (Rajgarh), विदिशा (Vidisha), देवास (Dewas), उज्जैन (Ujjain), छतरपुर (Chhatarpur), सागर (Sagar), टीकमगढ़ (Tikamgarh) एवं निवाड़ी (Niwari) जिलों में भारी वर्षा का पूर्वानुमान बताया गया है।

इसे भी पढ़ें :- Indian Railway Jobs: Apprentice पदों में 10वीं पास के लिए 1600 से अधिक नौकरियां, जल्दी करे आवेदन

3 जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने शिवपुरी (Shivpuri) , दतिया (Datia) एवं भिंड (Bhind) जिला में कलेक्टरों से बात करके अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने बताया कि लगातार बारिश के कारण मणि खेड़ा डैम फुल हो चुका है और किसी भी समय डैम के गेट खोले जा सकते हैं। ऐसी स्थिति में सिंध नदी के आसपास के इलाकों में बाढ़ आने की संभावना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंध नदी के किनारे वाले ग्रामीण क्षेत्रों की जनता से अनुरोध किया है कि वह सावधानी बरतें और सुरक्षित रहे।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.