Weather Update

MP Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 17 जिले में छाएगा कोहरा, बारिश होने की संभावना

Weather Update

इंदौर। ठंडी हवाओं और नमी के आगे मकर संक्रांति पर भी सूरज का ताप ठंडा पड़ता नजर आया। आधा जनवरी बीत गया लेकिन तापमान में गिरावट बनी हुई है। 6 जनवरी के बाद से ही न्यूनतम पारा लगातार 10 या इससे नीचे बना हुआ है। तीन दिन सीवियर कोल्ड डे रहने के बाद शनिवार को लगातार तीसरे दिन कोल्ड डे रहा। उत्तर पूर्वी हवाओं और नमी का असर कम नहीं हो रहा है। न्यूनतम तापमान गिरावट के साथ 9.1 डिग्री दर्ज किया गया।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अधिकतम पारा भी सामान्य से 5 डिग्री कम रहते हुए 21.2 डिग्री पर स्थिर बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है, इस साल आर्द्रता ज्यादा है, बर्फीली हवाएं भी 10 12 किमी की गति से चल रही हैं इसलिए ठिठुरन है। आगे भी यह स्थिति जारी रहेगी। अगले एक दो दिन में पश्चिम मप्र में बारिश भी हो सकती है।

इसे भी पढ़ें :- Avneet Kaur ने रेड ड्रेस में फोटो शेयर, बोल्डनेस देख बेकाबू हुए फैंस

वहीं राजधानी भोपाल में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी काफी कम हुई। मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा। नौगांव में 3.3, खजुराहो में 05, गुना में 5.1 पचमढ़ी में 5.4 और सागर में 06 डिग्री सेल्‍सियस न्‍यूनतम तापमान।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मध्य प्रदेश के इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट

मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित इंदौर, नरसिंहपुर, सिवनी, रतलाम, उज्जैन, आगर-मालवा, शाजापुर, दतिया, गुना, शिवपुरी, निवाड़ी, छतरपुर और सागर जिले में शीतल लहर का येलो अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में आज कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल सकता है.

यहां भी रहा कोल्ड डे

शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, सिवनी व छतरपुर में सीवियर कोल्ड-डे तो खजुराहो, टीकमगढ़, सागर, विदिशा, गुना, रायसेन, भोपाल, उज्जैन, नीमच, शाजापुर, खंडवा, बड़वानी में कोल्ड डे दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़ें :- Shanaya Kapoor ने ट्रेडिशनल ड्रेस में बोल्ड तस्वीरें शेयर करी है

यहां हुई बारिश

पूर्वी हिस्सों में मलाजखंड (बालाघाट) में 15.4 मिमी बारिश रेकॉर्ड हुई। छिंदवाड़ा में 2.4, सिवनी में 1 तो मंडला में 0.6 मिमी की मामूली बूंदाबांदी दर्ज की गई। विशेषज्ञों के अनुसार वैसे अभी बारिश की गतिविधियों कम ही बन रही हैं।

बेंगलुरु उड़ान को इंदौर डायवर्ट करना पड़ा

बेंगलुरु से भोपाल आने वाली इंडिगो की उड़ान आमतौर पर सुबह 9:10 पर पहुंचती है। सुबह के वक्त एयरपोर्ट के आसपास घना कोहरा होने के कारण एटीसी से उड़ान को लेंड होने की अनुमति नहीं मिली। इस कारण इस उड़ान को इंदौर डायवर्ट कर देना पड़ा।

इसे भी पढ़ें :- Ananya Panday ने बिकिनी में दिखाया Killer लुक, इंटरनेट पर मचा तहलका

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *