Weather Update

MP Weather Update: रीवा-शहडोल, जबलपुर समेत इन जिलों में बदला मौसम का मिजाज, बारिश होने की संभावना

Weather Update

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ठंड दोबारा परेशान करेगी. प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदल गया और शाम को छुटपुट बारिश होने की संभावना है. इस बूंदाबांदी से प्रदेश में पारा करीब 3 डिग्री तक लुढ़क जाएगा. अभी दिन के साथ-साथ रात में भी सर्दी से राहत मिल रही है. प्रदेश की राजधानी भोपाल (Capital Bhopal) और इंदौर (Indore) के साथ-साथ कई जिलों में पारा 10 डिग्री से ज्यादा पहुंच गया है.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: बीहर नदी में पत्थरों में फंसा मिला युवक का शव, शुरू की गई जांच

मौसम विभाग ने बताया कि रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. छुटपुट बारिश का ये दौर आने वाले तीन दिनों तक चल सकता है. इसके बाद पारा गिरेगा और ठंड बढ़ जाएगी. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, ठंड 14 फरवरी तक रह सकती है. मौसम वैज्ञानिक आरडी मिश्रा का कहना है कि इस बार सर्दी का सीजन सबसे लंबा है. सर्दी की विदाई से पहले एक बार फिर से मध्य प्रदेश में रातें सर्द होने वाली हैं. हालांकि, फरवरी महीने के शुरुआती दिनों में धूप खिलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली, लेकिन ये राहत ज्यादा दिनों की नहीं है.

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: रेल बजट में ललितपुर-सिंगरौली के लिए 700 करोड़ के रीवा-सतना डबल लाइन को मिले 101 करोड़ रुपए

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रदेश में बन रहा नया सिस्टम

मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में नया सिस्टम बन रहा है. पश्चिमी राजस्थान में ऊपरी हवा का चक्रवात बन रहा है. इसका असर मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में देखने को मिलेगा. आज जबलपुर शहडोल, रीवा संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. प्रदेश के बाकी हिस्सों में मौसम साफ रहेगा.

इसे भी पढ़ें :- Rashmika Mandanna ने बॉलीवुड के कई सुपरहिट फिल्मों के ऑफर ठुकराया

रायसेन और मंडला में रिकॉर्ड हुआ सबसे कम तापमान

मध्य प्रदेश में रायसेन (Raisen) और मंडला (Mandla) प्रदेश में सबसे ठंडे रहे. मंडला में 7.5 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. पचमढ़ी (Pachmarhi) में 8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ. खजुराहो (Khajuraho) में 8 डिग्री, बैतूल (Betul) में 8.2 डिग्री, ग्वालियर (Gwalior) में 8.4 डिग्री, रीवा (Reva) में 8.6 डिग्री, छिंदवाड़ा-नौगांव (Chhindwara-Nugaon) में 9.3 डिग्री, भोपाल (Bhopal) में 12.2 डिग्री, जबलपुर (Jabalpur) में 12.4 डिग्री, सागर (Sagar)में 12.2 डिग्री, गुना (Guna) में 11 डिग्री, राजगढ़ (Rajgarh) में 11.5 डिग्री तापमान दर्ज हुआ.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *