MP NEWS: नहर के पास मिली लावारिस कार, पुलिस ने जब्त किया 90 किलो गांजा

MP NEWS NOW

अनूपपुर। उड़ीसा (Orissa) के चलकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रास्ते अनूपपुर (Anuppur) तक हो रही गांजा तस्करी के कारोबार में पुलिस को तीन दिनों में दूसरी बड़ी सफलता मिली है। जैतहरी थाना के हसिया नाला के पास लावारिस हालत में खड़ी कार से पुलिस ने 90 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इससे पूर्व 23 फरवरी को जैतहरी पुलिस ने दुर्गादास चौक से एक कार से 210 किलोग्राम गांजा को जब्त करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें – ‘भाबीजी घर पर हैं’ के फेमस पेलू एक एपिसोड़ कितना फीस लेते हैं जानिए

फिलहाल पुलिस पूर्व प्रकरण के साथ वर्तमान गांजा जब्ती के तार को जोडक़र मामले की छानबीन कर रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एक लग्जरी कार में अवैध गांजा लेकर आने वाले है। जिसपर एसपी ने तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन के मागदर्शन में थाना प्रभारी जैतहरी केके त्रिपाठी को टीम के साथ कार्रवाई के निर्देश दिए। विशेष टीम द्वारा चेकिंग की जा रही थी, जहां हसिया नाला के पास एक कार संदिग्ध हालत में खड़ी मिली। कार की तलाशी लेने पर गाड़ी में 14 बंडल पैक गांजा अनुमानित 90 किलो रखा हुआ पाया गया।

यह भी पढ़ें – Rewa: रीवा कलेक्टर ने जिले को कुपोषण मुक्त करने का अभियान चलाया

जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 10 लाख 92 हजार आंकी गई है। जिस पर थाना जैतहरी में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कराया गया है। कार पर लगा नम्बर प्लेट फर्जी पाया गया है। कार की अनुमानित कीमत 10 लाख आंकी गई है। इस प्रकार 20 लाख 92 हजार रूपए की गांजा और वाहन जब्त किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – कोरोना वायरस के चलते बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में अलर्ट, गेटों पर हो रही जांच

विशेष टीम गांजा मामले की करेगी जांच

बताया जाता है कि पूर्व में मिल 210 किलो गांजा के तीसरे दिन 90 किलो गांजा और मिलना सनसनीखेज मामला बन गया है। तीन दिनों में 3 क्विंटल गांजा जब्त हुए। वहीं नहर किनारे लावारिस हालत में मिली कार को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मांगीलाल सोलंकी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में एसडीओपी अनूपपुर, थाना प्रभारी जैतहरी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित किया है। जो गांजा में शामिल आरोपियों की जानकारी के साथ पूरे नेटवर्क का सुराग भी जुटाएगी। पूर्व में कुछ अन्य लोगों के और शामिल होने की आशंका जताई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *