MP News: 35 सेंटर में आज होगी NEET की परीक्षा, 16 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे

MP News: 35 सेंटर में आज होगी NEET की परीक्षा, 16 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे

भोपाल। मेडिकल कॉलेजो में प्रवेश के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) UG- 2021 आज होगा. इसके लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 35 सेंटर बनाए गए हैं. इनमें 16 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे. टेस्ट एक ही सेशन में दोपहर 2 से 5 तक होगा. परीक्षा केंद्रों पर स्टूडेंट्स को प्रवेश पत्र के साथ आईडी कार्ड ले जाना जरूरी है. ये टेस्ट ऑफलाइन मोड पर हो रहा है. स्टूडेंट्स पेन- पेपर मोड पर टेस्ट देंगे. कोरोना काल को देखते हुये इस परीक्षा के लिये विस्तृत गाइड लाइन जारी की गई है.

से भी पढ़ें :- Jabalpur मंडल के तहत आने वाले स्टेशनों पर अब 20 रुपये में मिलेगी प्लेटफॉर्म टिकट

कोविड-संक्रमण के चलते इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है. NEET के दौरान स्डूटेंट्स सेनेटाइजर और पानी की बॉटल एग्जाम सेंटर पर ले जा सकते हैं. इस टेस्ट में शामिल होने जा रहे स्टूडेंट्स को डेढ़ घंटे पहले दोपहर 12:30 बजे तक एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा. एग्जाम सेंटर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ स्टूडेंट्स को बैठाया जाएगा. एंट्री से पहले उनका टेम्परेचर भी चेक किया जाएगा. सेंटर्स पर स्टूडेंट्स के लिए मास्क लगाना जरूरी है. उन्हें परीक्षा केंद्र पर कोविड-संक्रमण का सेल्फ अटेस्टेड सर्टिफिकेट भी देना होगा.

NEET टालने से सुप्रीम कोर्ट ने किया था इंकार

इसे भी पढ़ें :- शिवराज सरकार ने जलप्रदाय योजनाओं की जल जीवन मिशन में मंजूरी दी, 2521 करोड़ की योजना

गौरतलब है कि स्टूडेंट्स ने कोरोना का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट से NEET को रद्द करने की अपील की थी. लेकिन, सुप्रीम कोर्ट इससे इनकार कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने 12 सितंबर को ही नीट आयोजित कराने के आदेश जारी किए थे. स्टूडेंट्स की याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह प्रवेश प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता. परीक्षा की तारीख में बदलाव करना अनुचित होगा. नीट परीक्षा 12 सितंबर को ही होगी. चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट व्यापक पैमाने पर होने वाली परीक्षा है. यह राज्यवार नहीं होती. यह देश में होने वाली प्रवेश परीक्षा है. इस परीक्षा में लाखों परीक्षार्थी बैठते हैं.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *