Mp News: CM Shivraj Singh Chouhan ने कहा, 5 अगस्त से खोले जाएंगे स्कूल

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने 11वीं एवं 12वीं के बाद अब 9वीं एवं 10वीं की कक्षा शुरू करने का ऐलान कर दिया है. कक्षाएं शुरू करने के लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं 5 अगस्त से शुरू होंगी. स्टूडेंट्स को फिलहाल सप्ताह में 2 दिन स्कूल जाना होगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने विद्यार्थी संवाद कार्यक्रम के दौरान यह ऐलान किया. संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं.

इसे भी पढ़ें :- Faridabad News: दूध गर्म करते वक्त दूध गिर जाने से मां ने बच्चों को बुरी तरह पीटा

फिलहाल 9वीं और 10वीं की कक्षाएं सप्ताह में दो दिन लगेंगी. कक्षाओं का संचालन कोविड नियमों के तहत जाएगा. इसके लिए सभी प्राचार्यों को आदेश दिए हैं कि वे कोरोना नियमों का पालन करते हुए कक्षाओं का संचालन करें.

खास बात यह है कि इस दौरान ऑनलाइन क्लास भी पहले की तरह चलती रहेंगी. बता दें कि कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाएं कोरोना प्रोटोकॉल के साथ 26 जुलाई से संचालित की जा रही हैं.

इसे भी पढ़ें :- Up News: लखनऊ के अवध नहर चौराहे के पास युवती की दबंगई, कार ड्राइवर को मरे तमाचे, देखिये वीडियो

सूत्रों के मुताबिक 9वीं के स्टूडेंट्स को फिलहाल शनिवार के दिन स्कूल जाना होगा, जबकि 10वीं के स्टूडेंट बुधवार को स्कूल जा सकेंगे. बता दें कि मंगलवार और शुक्रवार को पहले से ही कक्षा 11वीं के स्टूडेंट्स स्कूल जा रहे हैं जबकि सोमवार और गुरुवार को कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स स्कूल जा रहे हैं. खास बात यह है कि इन सभी स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स को अभिवावकों की अनुमति अनिवार्य है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.