Mp News: CM Shivraj बोले मास्क लगाए जिससे लॉकडाउन लगाने की नौबत नहीं आए

MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) से बचाव के लिए मास्क के प्रति जागरुकता और सतर्कता, सजगता और सावधानी बरतने के लिए आज से जनजागरण अभियान शुरु हो गया है। अभियान का शुभारंभ खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने भवानी चौक पर पहुंचकर किया। पुराने भोपाल (Bhopal) के भवानी चौक पर हुए मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सफेद गोले में खड़े होकर लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग करने का संकल्प दिलाया।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – Mp News: ग्वालियर सड़क हादसा में 13 लोगों की मौत, ऑटो-बस की टक्कर

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। आज प्रदेश में 1500 से अधिक कोरोना संक्रमित केस सामने आए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना एक गंभीर संकट की ओर बढ़ रहा है। इसलिए वह सभी प्रदेशवासियों से विन्रम अपील कर रहे मास्क को मजाक न समझे और संकमण से बचने के लिए मास्क लगाए। उन्होंने कहा कि जो मास्क नहीं पहन रहे है तो आप अपने परिवार और समाज के लिए खतरा पैदा कर रहे है।

यह भी पढ़ें – Corona Update: एक दिन में 1348 पॉजिटिव, 2 लाख 77 हजार के पार संक्रमितों की संख्या, 2 की मौत

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि वह मास्क को लेकर सावधानी रखे जिससे प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लगाने की नौबत आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हम मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाही बरतेंगे तो मजबूर होकर हमको फिर लॉकडाउन की ओर जाना पड़ेगा जो मैं नहीं चाहता हूं।

यह भी पढ़ें – RBI ने Loan लेने से कर रहा है सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान ?

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके बाद मुख्यमंत्री सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का संदेश देने के लिए दुकानों पर पहुंचकर सोशल डिस्टेंसिग के लिए गोले बनवाए। आज से पूरे प्रदेश में ‘मेरा मास्क मेरी सुरक्षा’ और रोको टोको अभियान शुरु किया गया है। अभियान के तहत एक हफ्ते तक हर दिन सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सायरन बजाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

Leave a Comment