Exam mnn

MP News: UG-PG परीक्षा पर बड़ी अपडेट, जानिए ऑनलाइन या ऑफलाइन होगी परीक्षा

Exam mnn

भोपाल। मध्यप्रदेश में कॉलेजों की परीक्षा की तिथि नजदीक आ गई है। दरअसल कॉलेज की परीक्षा को लेकर अभी भी छात्र संशय की स्थिति में है। जनवरी में परीक्षा के लिए भरे जाने वाले परीक्षा के फॉर्म (Exam Form) अब तक नहीं भरे गए हैं। ऐसे में साढ़े 3 लाख छात्रों की परेशानी बढ़ गई है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसे भी पढ़ें :- यात्रीगण कृपया ध्यान दीजिए MP से जाने वाली भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस समेत ये ट्रेनें रद्द, देखें शेड्यूल

वहीं छात्र अभी भी असमंजस में हैं की परीक्षा ऑफलाइन (Offline Exam) या ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी। हालाकि विश्वविद्यालय (MP Universities) की तरफ से छात्रों को स्पष्ट कर दिया गया है कि प्रदेश में मई से पहले परीक्षा आयोजित की जाएगी। भोज विश्वविद्यालय में 2 लाख 25 हजार रेगुलर जबकि 25 लाख के छात्रों को परीक्षा देना है।

हिंदी विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया गया था। वही कम छात्र होने की वजह से UG के परीक्षा को मई तक के लिए टाल दिया गया था। PG की परीक्षाएं शुरू कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूजी-पीजी की वार्षिक परीक्षाएं (UG-PG Exam) के लिए परीक्षा फॉर्म मार्च 2022 से भरे जाएंगे।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसे भी पढ़ें :- Mouni Roy संगीत में गोल्डन लहंगा पहने परी दिख रही हैं

जबकि फॉर्म भरने के 2 महीने के बाद मध्य प्रदेश विश्वविद्यालय परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश के कई कॉलेजों में परीक्षाओं का आयोजन शुरू कर दिया गया है। इस मामले में उच्च शिक्षा विभाग ने स्पष्ट कर दिया है के विश्वविद्यालय अपनी सुविधानुसार ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन कर सकते हैं।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *