खुशखबरी: अब होली स्पेशल ट्रेनें चलने वाली, जानिए कौन से राज्यों से जाएगी

खुशखबरी: अब होली स्पेशल ट्रेनें चलने वाली, जानिए कौन से राज्यों से जाएगी

इंदौर। फरवरी का महीना शुरु हो चुका है और मार्च में होली है। ये एक ऐसा त्यौहार है जिसमें हर कोई अपने घर जाना चाहता है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों की सुविधा के लिए अलग-अलग जोन से विभिन्न शहरों के लिए चल रही स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) को अतिरिक्त के साथ चलाने का फैसला किया है। साथ ही कई स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि भी बढ़ा दी है। मध्य प्रदेश के कई जिलों से गुजरने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – नागरिकों के लिए अच्छी खबर, बजट में रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

यात्रियों को होगी सुविधा: यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिमी रेलवे (Western Railways) के अनुसार यात्रियों की मांग के मद्देनजर 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है, जिसमें मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों को आपस में जोड़ने वाली ट्रेनें शामिल हैं। दिल्ली (Delhi), राजस्थान (Rajasthan), उत्तराखंड (Uttarakhand), पश्चिम बंगाल (West Bengal), तमिलनाडु (Tamil Nadu), पंजाब (Punjab), महाराष्ट्र (Maharashtra) को आपस में जोड़ने वाली ट्रेनें भी हैं।

यह भी पढ़ें – MP: CM Shivraj Singh Rewa के 1.50 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में जमा किया राशि

ट्विटर हैंडल पर दी जानकारी: बता दें कि रेलवे के द्वारा कुछ साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की भी घोषणा की गई है। यात्री इन ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग पीआरएस काउंटर्स और आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट व एप के माध्यम से यात्री कर सकते हैं। पश्चिमी रेलवे ने ट्रेनों के चलने की जानकारी ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके दी है। स्पेशल ट्रेनों की जानकारी आप आईआरसीटीसी के ऐप से ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.