6 दिसंबर से महाविद्यालयीन परीक्षाएं पचास प्रतिशत भी कोर्स अभी तक नहीं हुआ पूरा

6 दिसंबर से महाविद्यालयीन परीक्षाएं पचास प्रतिशत भी कोर्स अभी तक नहीं हुआ पूरा

रीवा। महाविद्यालयीन परीक्षाएं आगामी 16 दिसंबर से शुरू करने संबंधी निर्देश हायर एजुकेशन द्वारा दिया गया है। वर्तमान समय में महाविद्यालय में संचालित कोर्स की स्थिति यह है कि अभी तक 50 प्रतिशत सिलेबस भी पूरा नहीं हो पाया है। ऐसी स्थिति में महाविद्यालय प्रबंधन के सामने कोर्स पूरा करने की चुनौती सामने खड़ी हुई है। फिलहाल हायर एजुकेशन द्वारा जारी वार्षिक कैलेण्डर के अनुसार आगामी 16 दिसंबर से संभावित परीक्षा की संभावना कम ही नजर आ रही है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अभी चल रहा एडमीशन

आगामी 30 नवंबर तक महाविद्यालयों में एडमीशन प्रक्रिया चल रही है। एडमीशन के बाद छात्रों को महाविद्यालय में टीसी-माइग्रेशन जमा करना होगा। नामांकन प्रक्रिया को पूरी करने के लिए भी विद्यार्थियों को समय चाहिए। परीक्षा फार्म भरने के लिए भी विद्यार्थियों को समय लगेगा। अब इन सब प्रक्रियाओं को पूरा करने में विद्यार्थियों को समय तो लगेगा ही साथ ही विद्यार्थियों को क्लास भी अटेंड करनी है। हायर एजुकेशन द्वारा जारी निर्देश की माने तो आगामी 16 दिसंबर से संभावित परीक्षा इन सब प्रक्रियाओं के बीच होना नजर नहीं आ रहा।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: मोहनिया टनल में 60 प्रतिशत लाइनिंग का काम हो गया पूरा, 1900 मीटर में बचा काम

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लगाई जाएंगी अतिरिक्त कक्षाएं

कोर्स पूरा करने के लिए महाविद्यालयों में अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जाएगी। माना जा रहा है कि अतिरिक्त क्लास लगाए जाने के बाद भी आगामी दिवसों में कोर्स पूरा होगा इसकी संभावना कम ही है। सूत्रों की माने ते सबसे अधिक समस्या यूजी व पीजी के प्रथम वर्ष में एडमीशन लेने वाले विद्यार्थियों की है। पूर्व में जिन विद्यार्थियों ने एडमीशन ले लिया था उनकी स्थिति कुछ ठीक है। लेकिन कुछ दिन पूर्व ही जिन विद्यार्थियों ने एडमीशन प्रक्रिया को पूरा कर एडमीशन लिया है उन्हें सबसे अधिक समस्या है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment