Covid-19 : कुछ राज्यों में सार्वजनिक तौर पर होली मनाने पर रोक

covid-19 holi

पूरे देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी (Corona epidemic) के चलते इस साल की होली (Holi) का रंग फिर से फीका पड़ने वाला है। बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के नए मामलों काफी तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसके चलते केंद्र सरकार (central government) ने बुधवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सलाह दी है कि वे आगामी त्योहारों जैसे होली, शब-ए-बारात और ईस्टर को मद्देनजर रखते हुए सार्वजनिक जगहों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करें और इन त्योहारों पर लोगों की भीड़ एक जगह ना जुटे इसके लिए कड़ाई के साथ सख्ती बरतें।

कोरोना की स्थिति को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport), स्टेशन (Station), बस स्टैंड (Bus Stand) पर रैंडम टेस्ट किए जाएंगे, ताकि कोरोना पीड़ितों की पहचान हो सके। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने एक पत्र में कहा कि हाल के दिनों में कई राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में तेजी से बढ़ते मामले और मौतों की संख्या बढ़ोतरी होने का बाद कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई एक बड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें – श्रेयस अय्यर बाहर हुए दो वनडे मैचों से, इंग्‍लैंड के खिलाफ था मैच

उन्होंने कहा, “आने वाले त्योहारों जैसे होली, नवरात्रि, शब-ए-बारात, बिहू, ईस्टर और ईद-उल-फितर आदि को देखते हुए अब कई राज्यों ने सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर रोक लगा दी है और लोगों की भीड़ एक जगह पर ना जुटे इसके लिए कड़ाई से सख्ती बरते जाने के आदेश दिए हैं।”

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कोविड-19 के बढ़ते केस को देखते हुए जारी किए गए दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करना काफी जरूरी है यदि ऐसा नही होता है तो परिणाम काफी बुरे साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Covid-19: Ministry of Health ने दिया सबूत, 18 राज्यों में मिले कोविड-19 का डबल म्यूटेंट वैरिएंट

बता दें कि पिछले दो हफ्तों में कोरोनावायरस के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। बुधवार को, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 47,262 नए मामले सामने आए हैं और 275 मरीजों की जान भी चली गई है। अब इस केस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,17,34,058 तक पहुंच गई है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *