corona

Covid-19: Gujarat से Uttrakhand आए 22 यात्री कोरोना पॉजिटिव, उत्तराखंड में भी बढ़ रहे हैं मामले

corona

Uttarakhand । कुंभ मेले (Kumbh 2021) में शामिल होने गुजरात (Gujarat) से उत्तराखंड (Uttarakhand) पहुंची एक बस में से 22 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ये बस 4 दिन पहले ऋषिकेश (Rishikesh) आई थी और सभी यात्रियों के RTPCR टेस्ट सैंपल मुनिकीरेती में लिए गए थे। इस बस में सवार सभी 22 यात्री इस कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि सोमवार को जब तक इनकी रिपोर्ट आई ये सभी यात्री वापस भी लौट सके थे। उधर बीते 24 घंटे में उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के 100 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – RBI ने Loan लेने से कर रहा है सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान ?

गौरतलब है कि उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) भी कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं। पिछले 10 दिनों के दौरान सीएम तीन दिन हरिद्वार में विभिन्न कार्यक्रमों और बैठक में शामिल हुए थे। इन मीटिंग्स में कई संत, नेता, अधिकारी, संस्थाओं के पदाधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता उनके संपर्क में आए थे। अब स्वास्थ्य विभाग ने इन लोगों को ढूंढना शुरू कर दिया है। उधर गुजरात से आए ये 22 यात्री ऋषिकेश के शीशम झाड़ी स्थित आश्रम में रुके थे। चिकित्सा प्रभारी फकोट ब्लॉक डॉ जगदीश जोशी ने बताया कि ये यात्री उत्तराखंड से जा चुके हैं और गुजरात में प्रशासन को इनकी जानकारी दे दी गयी है। सोमवार को भी 15 यात्रियों को लेकर एक अन्य मिनी बस मुनिकीरेती आई थी जिसमें मौजूद सभी यात्री एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें – Coronavirus: हरियाणा में एक बार फिर से Corona फैल रहा है, 4 गुना एक्टिव है

उत्तराखंड में फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 104 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। फ़िलहाल प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 98552 हो गई है। उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को 11732 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। उधर हरिद्वार (Haridwar) में सबसे ज्यादा 43, देहरादून (Dehradun) में 36, नैनीताल (Nainital) में 8, ऊधमसिंह नगर (Udham Singh Nagar) में 9, पिथौरागढ़ और टिहरी (Pithoragarh and Tehri) में 3-3, पौड़ी और उत्तरकाशी (Pauri and Uttarkashi) में 1-1 मरीज सामने आए हैं। सीएमओ हरिद्वार डॉक्टर इसके झा ने बताया कि सीएम की मीटिंग्स में शामिल हुए बच्चों, अधिकारियों और अन्य नेताओं की पहचान कर उनकी जांच कराई जाएगी।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *