Coronavirus

Coronavirus: हरियाणा में एक बार फिर से Corona फैल रहा है, 4 गुना एक्टिव है

Coronavirus

हरियाणा। हरियाणा (Haryana) में फरवरी तक कोविड-19 मामलों (Covid-19) की संख्या में गिरावट दर्ज होने के बाद एक बार फिर से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। राज्य में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या पिछले 21 दिनों में चार गुना बढ़ गई है। यहां 1 मार्च को 1,228 सक्रिय मामले थे जो 21 मार्च को 5,355 हो गए। 10 मार्च को राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 2,440 थी। हरियाणा के कम से कम दो जिलों गुड़गांव और करनाल (Gurgaon and Karnal) में मामलों में तेजी से वृद्धि रिपोर्ट हो रही है। 21 मार्च को राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 5,355 और 3,098 मौतें थीं। इस दौरान गुड़गांव में 933 और करनाल में 890 सक्रिय मामले थे।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – Mysuru में इंजीनियर की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर किया हमला

फरीदाबाद (Faridabad) जिला गुड़गांव के बाद पिछले कई महीनों से हरियाणा में सबसे बुरी तरह प्रभावित जिलों में से था, वहां 21 मार्च को 262 सक्रिय मामले थे। 10 मार्च को राज्य में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 2,440 थी जिसमें गुड़गांव में 470 और करनाल में 447 सक्रिय मामले शामिल थे। 1 मार्च को गुड़गांव में 342 थे, जबकि करनाल जिले में 154 सक्रिय मामले थे।

यह भी पढ़ें – अभिनेता Kartik Aaryan को हुआ कोरोना, सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी

ताजा उछाल के बावजूद, राज्य सरकार पड़ोसी राज्य की तरह लॉकडाउन (Lockdown) लगाने पर विचार नहीं कर रही है। हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) राजीव अरोड़ा ने कहा, “लॉकडाउन इस स्तर पर एक विकल्प नहीं माना जा रहा है। बल्कि, हमारा ध्यान टीकाकरण बढ़ाने पर है। सोमवार और मंगलवार को, हम मेगा टीकाकरण शिविर आयोजित कर रहे हैं और दैनिक टीकाकरण 1-1.125 लाख खुराक को पार कर रहा है।”

यह भी पढ़ें – Up News: Rampur में खतरनाक सड़क हादसा, 5 की मौत, दर्जनभर घायल

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उन्होंने कहा, “इसके साथ ही, एक बार फिर से हमने कोरोना परीक्षण तेज कर दिया है। एक और उपाय जो लिया जा रहा है वह कोविड रोगियों के संपर्कों को ट्रेस और ट्रैक करना है। हम गहन परीक्षण और ट्रैकिंग उपायों की मदद से कोविड-19 को नियंत्रण में लाने में सफल रहे थे. इसके अलावा, जन जागरूकता अभियान भी आयोजित किए जा रहे हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि लोग कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *