Corona News: फिर से देश में कोरोना बढ़ने लगा, 6 राज्‍यों में सबसे ज्यादा संक्रमण

mp news now

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और केरल (Maharashtra and Kerala) समेत देश के छह राज्यों में कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। रविवार को सामने आए कुल 18 हजार से अधिक नए मामलों से करीब 85 फीसद इन्हीं छह राज्यों में पाए गए। इन दो राज्यों के अलावा इनमें पंजाब (Punjab), कर्नाटक (Karnataka), गुजरात (Gujarat) और तमिलनाडु (Tamil Nadu) भी शामिल हैं। 100 और मरीजों की मौत हुई है। सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़ी है।

यह भी पढ़ें – राज ठाकरे के खिलाफ वकील ने दर्ज करवाई शिकायत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय रिपोर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) की तरफ से सुबह 8 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान 18,711 नए मामले मिले हैं। इनमें से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र (Maharashtra) में 10,187, केरल (Kerala) में 2,791 और पंजाब (Punjab) में 1,159 नए मामले शामिल हैं। बाकी के तीन राज्यों में से प्रत्येक में लगभग पांच सौ नए केस मिले हैं। इस दौरान 100 लोगों की मौत हुई है, जिनमें महाराष्ट्र में 47, केरल में 16 और पंजाब में 12 मौतें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – MP Weather Update: MP में बदलेगा मौसम, फ‍िर गिर सकता है पारा

मंत्रालय के मुताबिक देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ 12 लाख 10 हजार को पार कर गया है। इनमें से अब तक एक करोड़ आठ लाख 68 हजार से ज्यादा मरीज पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं और 1,57,756 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में महामारी से कोई मौत नहीं हुई है।

इन राज्‍यों में नहीं थम रहा संक्रमण

यह भी पढ़ें – MP NEWS: Panna Tiger Reserve में लगी आग, 6 घंटे बाद पाया आग से काबू

इनमें राजस्थान (Rajasthan), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand), चंडीगढ़ (Chandigarh), ओडिशा (Odisha), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) शामिल हैं। शनिवार को 7.37 लाख नमूनों का परीक्षण भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) (Indian Council of Medical Research) (ICMR) के मुताबिक कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए गुरुवार को देशभर में 7,37,830 नमूनों की जांच की गई। इनको मिलाकर अब तक कुल 22 करोड़ 14 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *