PM Kisan Samman Nidhi

PM Kisan Samman Nidhi से मिल सकते हैं 4000 रुपये, 31 मार्च के पहले कर लें ये काम

PM Kisan Samman Nidhi

भोपाल। अगर आप मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के किसान हैं और पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की 8वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। बता दें कि सरकार कई राज्यों के किसानों का आधार वेरिफिकेशन (Aadhaar verification) करने जा रही है। इस दौरान अगर किसी भी किसान के आधाक कार्ड वेरिफिकेशन के दौरान गड़बड़ी पाई जाएगी तो उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि की 8वीं किश्त नहीं दी जाएगी। साथ ही ऐसे किसानों को आगे भी इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – Corona Update: कोरोना वायरस के मामले गिरावट, 24 घंटे में 15,388 नए केस, 77 मौतें

ऑनलाइन करा सकते हैं

जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कीम के तहत मोदी सरकार किसानों के खाते में सालाना 6000 रुपये दो-दो हजार की तीन किस्तों में देती है। योजना शुरू होने के बाद से अब तक 7 किस्त किसानों के खाते में भेजी जा चुकी है और अब जल्द ही 8वीं किस्त के पैसे किसानों के खाते में भेजे जाएंगे। इसीलिए अगर आपके आधार कार्ड में किसी प्रकार की गड़बड़ी है तो 31 मार्च तक ठीक करा लें, अन्यथा आपकी भी 8वीं किश्त रुक सकती है। आप इस समस्या का हल ऑनलाइन भी करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – लड़ाकू विमान बनाने वाली कंपनी के मालिक ओलिवियर दसॉ की विमान हादसे में मौत

मिल जाएंगे 4000 रुपए

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं, वे अगर 31 मार्च से पहले ओवदन कर देते हैं और यदि उनका यह आवेदन स्वीकार हो जाता है तो होली बाद उन्हें 2000 रुपये मिलेंगे ही साथ में अप्रैल या मई में आपको दूसरी किस्त के रूप में 2000 रुपये और मिल जाएंगे। इस तरह से उन्हें 4000 रुपये एक साथ मिल जाएंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *