Business Idea: जल्द शुरू करें ये फायदा वाला बिजनेस, कम निवेश में घर बैठे हर महीने लाखो रुपए होगी कमाई

Business Idea

आपको भी शानदार मुनाफा वाला बिजनेस (Profit making business) करना है। तो हम आपके लिए ऐसे बिजनेस आइडिया (Business Idea) लेकर आए हैं, जहां कम पूंजी लगाकर अच्छा खासा पैसा बनाया जा सकता है।

  1. वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी बिजनेस
  2. टिफिन सर्विस का बिजनेस
  3. मोबाइल रीचार्ज शॉप बिजनेस
  4. टेलरिंग का बिजनेस
  5. ट्यूशन / कोचिंग सेंटर बिजनेस
  6. नाश्ते की दुकान
  7. बेकरी शॉप
  8. ब्लॉगिंग

वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी बिजनेस

अगर आपकी रुचि तस्वीरों को कैद करने में है तो फोटोग्राफी का बिजनेस सबसे अच्छा बिजनेस है। आजकल शादी, बर्थडे पार्टी की वीडियोग्राफी कराने का चलन बढ़ गया है। ऐसे में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के बिजनेस (Videography and photography business) में खूब कमाई के चांस बढ़ गए है। अगर आप इस बिजनेस में दिलचस्पी रखते हो तो आपको हाई रिजोल्युशन का कैमरा, ट्राइपोड और लाइटिंग की जरूरत पड़ेगी। वैसे आपको बता दें कि शादी और बर्थडे पार्टी में वीडियोग्राफी के साथ-साथ ड्रोन (Drone) का भी इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप चाहें तो एक अच्छा ड्रोन भी खरीद सकते है। एक बार काम चल जाने पर न तो पैसे की कमी होगी और न ही काम की। वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी आजकल लाखों रुपये वसूलते हैं।

इसे भी पढ़ें :- अनन्या पांडे ने कराया लेटेस्ट फोटोशूट, लग रहीं हैं बेहद हॉट एंड सेक्सी

टिफिन सर्विस बिजनेस

शहरों में कई ऐसे लोग रहते है जो अपना घर छोड़कर बाहर रहकर नौकरी करते है। वर्किंग प्रोफेशनल लोगों के पास इतना वक्त नहीं होता कि वे खुद से खाना बना सकें, इसलिए उन्हें टिफिन लगवाना पड़ता है। अगर आपको खाना बनाना आता है तो आप टिफिन सर्विस (Tiffin Service business) शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को आप घर बैठे ही शुरू कर सकते है। सके लिए भी बहुत अधिक निवेश की जरूरत पड़ती है।

मोबाइल रीचार्ज शॉप बिजनेस

आज भले ही ऑनलाइन और वॉलेट के जरिए रीचार्ज करने का ऑप्शन आ गया है, लेकिन भारत में अधिकतर लोग अभी भी रिचार्ज शॉप (Mobile recharge shop) से ही फोन रिचार्ज करवाना पसंद करते हैं। अगर आप मोबाइल रिपेयर करना जानते है तो आप इस बिजनेस को शुरुआत करके अच्छी कमाई कर सकते है। बता दें कि रिचार्ज के साथ आप मोबाइल बेचने का बिजनेस भी शुरू कर सकते है वैसे भी युवाओं में लेटेस्ट मोबाइल वर्जन की डिमांड रहती है।

इसे भी पढ़ें :- वाणी कपूर के नई तस्वीर को देखकर होश खो बैठेंगे, लग रही है काफी बोल्ड

टेलरिंग बिजनेस

हर शहर में अच्छे टेलर्स की डिमांड हमेशा रहती है। आजकल का यूथ फैशन के मामले में बहुत ही अलग सोचता है। वो आज के ट्रेंड और फेशन को फॉलो कर अपने पसंद और डिजाइन के कपड़े पहनते है। यह बिजनेस भी बेहद कम पूंजी में स्टार्ट किया जा सकता है। बता दें कि लड़कियों और महिलाओं के लिए यह बिजनेस परफेक्ट है।

ट्यूशन / कोचिंग सेंटर बिजनेस

अगर आप लोग टीचिंग का शौक रखते हो तो आप कोचिंग इंस्टीट्यूट शुरू कर सकते है, आपको पैसे कमाने हैं, तो ट्यूशन एक अच्छा विकल्प हो सकता है। बता दें कि कोरोना काल में ऑनलाइन टीचिंग क्लासेस का चलन काफी बढ़ गया है। बसे खास बात यह है कि इसे शुरू करने में आपको बेहद कम पूंजी में स्टार्ट किया जा सकता है।

नाश्ते की दुकान बिजनेस

नाश्ते की दुकान किसी भी शहर के कोने में शुरू किया जा सकता है। इसके लिए आपको ग्राहक भी नहीं तलाशने पड़ेंगे। एक बार आपकी दुकान के बारे में लोगों को पता चला तो वे आपके यहां दौड़े चले आएंगे। बशर्ते आपकी दुकान का सामान अच्छा होना चाहिए। इसमें भी काफी कम पैसों की जरूरत पड़ती है।

इसे भी पढ़ें :- श्वेता तिवारी ने स्टाइल से बांधी साड़ी, करवाया हॉट और ग्लैमरस फोटोशूट

बेकरी शॉप बिजनेस

पहले जहां सिर्फ बर्थडे जैसे मौकों पर ही बेकरी शॉप का रुख किया जाता था वहीं अब स्नैक्स के लिए भी बेकरी की उपयोगिता बढ़ गयी है। आप चाहें तो किसी मशहूर बेकरी चेन की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं, नहीं तो खुद की भी शॉप खोल सकते हैं। इसे शुरू करने में भी बहुत अधिक पैसों की जरूरत नहीं पड़ती।

ब्लॉगिंग

डिजिटल युग में ब्लॉगिंग से भी पैसे कमाए जा रहे हैं। अगर आपके पास लिखने की स्किल है तो सिर्फ लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन के जरिए इसकी शुरुआत की जा सकती है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *