Mandsaur: मंदसौर जिले में मौसम के बिगड़े हालात, कई इलाकों में बारिश और ओले गिरे, फसलों को भारी नुकसान

Mandsaur: मंदसौर जिले में मौसम के बिगड़े हालात, कई इलाकों में बारिश और ओले गिरे, फसलों को भारी नुकसान

मंदसौर जिले में मौसम के बिगड़े हालातों के चलते शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात भी कई हिस्सों में बारिश हुई। सीतामऊ, शामगढ़ व मल्हारगढ़ तहसील के कई गांवों में बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। इससे अफीम, गेहूं, चना, मैथी सहित रबी की फसलों में नुकसानी की आशंका जताई जा रही है। जिले में गुरुवार से ही मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जिले के कई क्षेत्रों में बारिश हो रही है व ओले भी गिर रही है। मंडी व खेतों में फसले भीग रही है।

शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात में जिले में सीतामऊ व शामगढ़ तहसील के कई क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। सीतामऊ क्षेत्र में कही मक्का के आकार के तो कही उससे बड़े आकार तक के ओले गिरे। जोरदार ओलावृष्टि से सीतामऊ तहसील के कई गांवों में किसान चिंता में आ गए है। बारिश शुरू होते ही लाइट भी गुल हो गई। शामगढ तहसील के भी कुछ गांवों में ओले गिरे है। मल्हारगढ़ तहसील के ग्राम तखतपुर में भी झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। देर रात को मंदसौर में भी कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई।

इसे भी पढ़ें :- शनाया कपूर के स्टाइलिश और हॉट लुक से फैंस हो जाते दीवाने

कांग्रेस नेता परशुराम सिसोदिया ने कहा कि मंदसौर जिले में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से अन्नदाता किसानों की फसलें चौपट हो गई हैं। शिवराज सरकार तत्काल फसलों की नुकसानी का सर्वे कर मुआवजा दें। सीतामऊ ब्लाक युवा कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मिथुन शर्मा ने कहा कि सीतामऊ ब्लाक के कई गांव में ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। हम शासन एवं प्रशासन से मांग करते हैं कि अतिशीघ्र फसलों की नुकसानी का आकलन कराकर किसानों को अतिशीघ्र मुआवजा देने की कृपा करें।

शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात में सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में शामगढ़ व सीतामऊ तहसील के कई गांवों में ओलावृष्टि हुई है। खेतों में हुए नुकसान की जानकारी मिलने पर सुवासरा विधायक व पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग ने कलेक्टर गौतमसिंह से चर्चा कर ओलावृष्टि प्रभावित गांव में तत्काल सर्वे कराने को कहा है। मंत्री डंग ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से भी चर्चा कर जानकारी देंगे।

इसे भी पढ़ें :- राजपाल यादव पर 20 लाख रुपये हड़पने का आरोप, पढ़िए पूरा मामला

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *