Anupam Shyam Ojha उर्फ़ सज्जन सिंह का रविवार को मुंबई के निजी अस्पताल में निधन हो गया, CM योगी ने जताया दुख

Anupam Shyam Ojha उर्फ़ सज्जन सिंह का रविवार को मुंबई के निजी अस्पताल में निधन हो गया, CM योगी ने जताया दुख

लखनऊ/प्रतापगढ़। प्रसिद्ध टीवी कलाकार और कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता अनुपम श्याम ओझा (Actor Anupam Shyam Ojha) का लंबी बीमारी के बाद रविवार को मुंबई के निजी अस्पताल में निधन हो गया. अनुपम यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के स्टेशन रोड के रहने वाले थे. अनुपम ओझा के निधन से प्रतापगढ़ में शोक की लहर है. अनुपम श्याम उर्फ सज्जन प्रतिज्ञा व बालिका वधू जैसे सुपरहिट सीरियल में अभिनय कर चुके है.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अनुपम श्याम ओझा के निधन पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ” सुप्रसिद्ध अभिनेता अनुपम श्याम ओझा जी का निधन अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा उनके शोक संतप्त परिजनों व प्रशंसकों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!”

इसे भी पढ़ें :- Indore News: 12वीं पास होने की खुशी में पी शराब नशे में चूर लड़कियों ने डिलवरी बॉय को कार से रौंद दिया

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले अनुपम श्याम ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा प्रतापगढ़ से ही प्राप्त की. इसके बाद उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थियेटर की पढ़ाई की. इतना ही नहीं इसके बाद वो दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम करने लगे. इसके बाद अदाकारी का सपना लिए मुंबई चले गए.

अनुपम की प्रसिद्ध फिल्मों में ‘बैंडिट क्वीन’, ‘स्लमडॉग मिलेनियर’, ‘द वॉरियर’, ‘थ्रेड’, ‘शक्ति’, ‘हल्ला बोल’, ‘रक्तचरित’ और ‘जय गंगा’ ‘दस्तक’, ‘दिल से’, ‘लगान’, ‘गोलमाल’ और ‘मुन्ना माइकल’ आदि शामिल हैं. इसके अलावा धारावाहिक ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’, ‘हम ने ले ली शपथ’, ‘कृष्णा चली लंदन’ और ‘डोली अरमानों की’ जैसी टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. टीवी सीरियल ‘प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर वह घर-घर में पॉपुलर हो गए थे.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment