Weather Update: एमपी, छत्तीसगढ़ और झारखंड में हुई हल्की वर्षा, भारी बारिश की संभावना

Mp Weather Update: मौसम विभाग ने Madhya Pradesh के कई जिलों रेड अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है

नई दिल्ली। बीकानेर (Bikaner), आगरा (Agra), सुल्तानपुर (Sultanpur), पटना (Patna) व बालुरघाट (Balurghat) से होते हुए पूर्व की ओर नागालैंड (Nagaland) की ओर एक मानसून ट्रफ जा रही है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर-पूर्वी राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है और इस चक्रवाती परिसंचरण से ट्रफ रेखा मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और विदर्भ के पश्चिमी भागों में तेलंगाना (Telangana) तक फैली हुई है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर श्रीलंका तट के पास बना हुआ है।

स्काइमेट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तरप्रदेश विशेषकर राज्य के उत्तरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई। बिहार, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और तेलंगाना, रायलसीमा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुई। पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा के कुछ हिस्सों, विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश हुई। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, गुजरात, पश्चिम एमपी, कोंकण और गोवा और केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश की तलहटी, बिहार, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, शेष उत्तरप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्यप्रदेश, झारखंड, केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तेलंगाना, ओडिशा, गुजरात के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र और कर्नाटक में हल्की बारिश संभव है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.