Bhopal News: पुलिस ने ढूंढे 130 अड़े जहा होती है चोरी की प्लानिंग, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Bhopal News: पुलिस ने ढूंढे 130 अड़े जहा होती है चोरी की प्लानिंग, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुलिस ने ऐसे 130 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए हैं, जहां गुंडे-बदमाशों का जमावड़ा रहता है. अक्सर इन्हीं जगहों पर वारदातों, आरोपी खासकर चोरी को अंजाम देने की प्लानिंग होती है. इन जगहों को चिन्हित कर पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस ने स्पॉट ठीक उसी तरह चिन्हिंत किए हैं, जैसे उसने सड़क हादसों के लिए ब्लैक स्पॉट तलाशे थे.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एडिशनल एसपी अंकित जायसवाल ने बताया कि पुलिस ने चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए इन ब्लैक स्पॉट का चयन किया है. इन जगहों पर अक्सर अपराधी इकट्ठे होते हैं. इसलिए ऐसी जगहों पर हमने पेट्रोलिंग बढ़ाई है. उन्होंने बताया कि ऐसी जगहों पर स्ट्रीट लाइटिंग की व्यवस्था भी गई है. यह सब चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए किया जा रहा. पुलिस की पूछताछ में कई आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वे सूने घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी करते हैं. और फिर एक जगह पर इकट्ठे होकर उसकी पूरी प्लानिंग करते हैं.

इसे भी पढ़ें :- Weather Update: एमपी, छत्तीसगढ़ और झारखंड में हुई हल्की वर्षा, भारी बारिश की संभावना

गौरतलब है कि शहर के कई मामलों से मिले साक्ष्यों और स्टडी के आधार पर पुलिस ने एक प्लान तैयार किया. इस प्लान के लिए सभी थानों से ऐसी जगहों की जानकारी मांगी गई थी, जहां चोरियां हुई हों. अब उन स्थानों पर पुलिस ने नजर तेज कर दी है. इसके अलावा जिन इलाकों में सबसे ज्यादा चोरी होती है, वहां भी पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. इन पॉइंट पर सख्ती करने से अब इसके परिणाम भी सकारात्मक आने लगे हैं. भोपाल के हनुमानगंज, कोहेफिजा, निशातपुरा, एमपी नगर, पिपलानी, गोविंदपुरा, कोलार, बैरागढ़ और टीटी नगर थाने में सबसे ज्यादा चोरी के स्पॉट बनाए गए.

Follow 👇

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment