तालिबान का खतरा बढ़ता जा रहा है अफगानिस्तान में, भारत ने वापस बुलाया पूरा स्टाफ

768 mnn

नई ‍दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद वहां तालिबान का खतरा बढ़ता जा रहा है। भारत (India) ने भी स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कंधार स्थ‍ित अपने कॉन्सुलेट से कुछ स्टाफ को वापस बुला लिया है। हालांकि काबूल में स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy) के साथ ही कंधार और बाल्ख प्रांत में मजार-ए-शरीफ पर कॉन्सुलेट को फिलहाल बंद नहीं किया गया है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इससे पहले कुछ मीडिया खबरों ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कंधार में कॉन्सुलेट को बंद कर दिया गया है। बहरहाल समाचार एजेंसी एएनआई ने डिप्लोमैटिक सूत्रों के हवाले से कहा कि कंधार में कॉन्सुलेट बंद करने संबंधी खबरें गलत हैं और यहां मिशन काम करता रहेगा।

Joe Bidenका बड़ा बयान

इससे पहले गुरुवार को पत्रकारों की ओर से अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते प्रभाव पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेनने (United States President Joe Biden) कहा था कि उन्हें अफगानी सुरक्षाबलों पर भरोसा है।

इसे भी पढ़ें :- UP News : दो से अधिक बच्चे तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, स्थानीय चुनाव भी नहीं लड़ सकेंगे, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

उन्होंने अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान के कब्जे का खंडन करते हुए कहा था कि यह मुमकिन नहीं है। उनका कहना था कि तालिबान के पास करीब 75 हजार लड़ाके हैं जिनका मुकाबला अफगानिस्तान सुरक्षाबलों के तीन लाख जवानों से मुमकिन नहीं।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तालिबान का जवाब

मॉस्को के दौरे पर गए तालिबान के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख शहाबुद्दीन दिलावर ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के हालिया बयान के जवाब में कहा है कि अगर तालिबान चाहें तो दो हफ़्तों में अफ़ग़ानिस्तान का कंट्रोल संभाल सकते हैं।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment