डिस्को सॉन्ग के जरिए बताया जा रहा है Vaccination का फायदा, सिंगापुर में लोगों को जागरूक करने की अनोखी पहल

 

डिस्को सॉन्ग के जरिए बताया जा रहा है वैक्सीनेशन का फायदा, सिंगापुर में लोगों को जागरूक करने की अनोखी पहल
डिस्को सॉन्ग (Screengrab)

 

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination) को तरजीह दी जा रही है. सिंगापुर (Singapore) में अब तक आबादी के पांचवें हिस्से का पूरी तरह से वैक्सीनेशन हो चुका है. वहीं, अब सिंगापुर वैक्सीनेशन अभियान को धार देने के लिए डिस्को (Disco) का सहारा ले रहा है. दरअसल, सिंगापुर में एक गाने (Disco Song for Vaccination) के जरिए लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

 

 

हाल ही में कोरोना महामारी के दौरान रहने के लिए सिंगापुर को दुनिया की सबसे बेहतरीन जगह घोषित किया गया. देश में पिछले एक महीने से हर रोज 50 से कम मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में ये कोरोना को लेकर कोई लापरवाही बरतना नहीं चाहता है. सिंगापुर द्वारा एक पब्लिक हेल्थ वीडियो जारी कर लोगों को संतुष्ट नहीं रहने की चेतावनी दी गई है. इस वीडियो में कॉमेडियन गुरुमीत सिंह को उनके फेमस किरदार फुआ चु कांग के तौर पर दिखाया गया है, जो एक सनकी ठेकेदार है.

 

 

 

 

फाइजर और मॉर्डना के जरिए हो रहा है वैक्सीनेशन

वीडियो में गुरमीत सिंह चिल्लाते हुए कहते हैं कि ‘कम कोरोना मामलों का मतलब मामलों का खत्म होना नहीं है.’ इस दौरान वह एक लैब और वैक्सीनेश सेंटर से गुजर रहे होते हैं और लोगों को सलाह देते हुए रैप करते हैं. गुरमीत कहते हैं, ‘सिंगापुर, इंतजार मत करो और देखो मत. अच्छा होगा आप जाकर वैक्सीन लगवाएं.’ हाल के महीनों में सिंगापुर का वैक्सीनेशन अभियान बिना किसी रुकावट के बेहतर तरीके से चल रहा है. फाइजर और मॉर्डना की डोज की सप्लाई में भी रुकावट देखने को नहीं मिली है.

 

 

वैक्सीनेशन को लेकर झिझक दूर रहा है वीडियो

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि इस बात की पूरी संभावना है कि आबादी एक बड़े हिस्से के वैक्सीनेशन लगने के बाद कुछ लोगों को वैक्सीन को लेकर झिझक हो सकती है. वीडियो के जरिए उन चिंताओं को दूर करने का प्रयास किया गया है, जो आजकल सिंगापुर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. दरअसल, कुछ स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोगों और बुजुर्गों को लेकर कहा जा रहा है कि उन पर वैक्सीन काम नहीं करेगी. सिंगापुर में वर्तमान में हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ-साथ 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं.

 

 

 

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *