Tandav Web series पर बवाल, शिवराज सरकार भी हुई गुस्सा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

mpnewsnow.com

भोपाल। बॉलीवुड के बड़े कलाकारों को लेकर बनाई गई चर्चित वेबसीरीज ‘तांडव’ (Tandav) विवादों में आ गई है। मामला इतना बढ़ गया है कि केंद्र सरकार को भी दखल देना पड़ रहा है। मध्यप्रदेश में भी शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने फिल्म के साथ ही अमेजन नेटवर्क का बहिष्कार करने की अपील की है। साथ ही इसके खिलाफ जन अभियान चलाने का भी ऐलान किया है। सारंग ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र भी लिखा है।

यह भी पढ़ें – Indore: DAVV विद्यार्थियों को हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा दी जाएगी

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग एक बार फिर सुर्खियों में हैं। पिछले दिनों पहले ही बॉलीवुड में नशा करने वाले कलाकारों का विरोध किया था, साथ ही बॉलीवुड कलाकारों के डोप टेस्ट की भी मांग उठाकर अभियान चलाया था। इस बार भोपाल के नवाब और बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान की वेबसीरीज तांडव के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। सारंग ने एक बार फिर बॉलीवुड में हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान का मुद्दा उठाया है।

यह भी पढ़ें – Indore: अब JEE Main में आवेदन करने की तारीख बढ़ी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर सोमवार को उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कई आरोप लगाए हैं। सारंग ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेबसीरिज में हिन्दू देवी देवताओं पर फिल्माए गए कॉमेडी सीन को लेकर कहा कि इस तरह की फिल्मों में हमेशा ही हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया जाता है, उनका अपमान किया जाता है। मंत्री सारंग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को इस संबंध में पत्र भी लिखा है। सारंग ने केंद्रीय मंत्री से इसके प्रसारण समेत ओटीटी प्लेटफार्म पर रोक लगाने की मांग की।

यह भी पढ़ें – MP: बेटी ने अपने पिता को मार डाला, लाश में बदबू रोकने के लिए डाला परफ्यूम

सारंग ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अमेजन नेटवर्क ने यदि इसे ठीक नहीं किया तो अमेजन का भी बहिष्कार किया जाए। साथ ही प्रदेश में इस फिल्म और अमेजन के खिलाफ जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।

बहुसंख्यक समाज पर निशाना: वास्तव में तांडव फिल्म जितना देख पाया उससे समझ आया कि प्रायोजित गैंग है, जो बहुसंख्यक वर्ग पर निशाना साध रही है। उस गैंग का इतिहास ही है, बहुसंख्यक समाज की भावना को ठेस पहुंचाना है। अली अब्बास है, सैफअली खान हैं। इनके बारे में विधि विभाग से बात हो रही है जो भी विधि संमत्त कार्रवाई होगी की जाएगी।

यह भी पढ़ें – लखनऊ के पास शहीद एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, 120 यात्री थे सवार

क्यों मचा है तांडव: दरअसल, वेब सीरीज ‘तांडव’ को देखने के बाद आरोप लगाए गए हैं कि इसमें हिन्दू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है। बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने कहा कि उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर ऐमजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर रोक लगाने का अनुरोध किया है। कोटक ने कहा है कि अभिनेताओं, निर्माता और निर्देशक को भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें – वेब सीरीज तांडव को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मांगा जवाब

बड़े-बड़े कलाकार हैं इस सीरीज में: सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान और कृतिका कामरा अभिनीत तांडव का हाल ही में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर प्रीमियर हुआ। फिल्मकार अली अब्बास जफर ने हिमांशु किशन मेहरा के साथ मिलकर राजनीति पर आधारित इस फिल्म का निर्माण और निर्देशन किया है। इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है जो ‘अनुच्छेद 15’ के लिए जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें – Covid-19: चीन में मिला आइसक्रीम में वायरस, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

सरकार ने लिया संज्ञान: इस मामले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सूत्रों से खबर है कि मंत्रालय ने इन शिकायतों पर संज्ञान लिया है और अमेजन प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है।

मुकदमा भी हुआ दर्ज: इधर, खबर है कि लखनऊ में वेब सीरीज को लेकर हजरतगंज कोतवाली में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। इनमें अमेजन प्राइम (Amazon prime) की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और लेखक का नाम शामिल है। समाज में विद्वेष और अशांति फैलाने जैसी तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें – PM Modi ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाने के लिए वाराणसी-केवड़िया ट्रेन को दिखायी हरी झंडी

सोशल मीडिया पर भी फूटा गुस्सा: इधर, हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने पर तांडव को बेन करने को लेकर #tandavban ट्रेन कर रहा है। कुछ लोग हिन्दू- मुस्लिम कलाकारों और अन्य कलाकारों के प्रति गुस्सा प्रदर्शित कर रहे हैं।कुछ लोग तांडव को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश डावड़ेकर पर भी निशाना साध रहे हैं। लोग केंद्रीय मंत्री से तत्काल एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं। कई यूजर्स सवाल उठा रहे हैं कि हर बार हिन्दू देवी-देवताओं का ही मजाक क्यों उड़ाया जाता है। कुछ लोगों ने वेब सीरीज से जीशान अय्यूब के किरदार की तस्वीरों को शेयर कर अपना गुस्सा जाहिर किया है। आज भी सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.