Rewa News: अभी तक सेमेस्टर के सिलेबस जारी नहीं कर पाया विवि का विभाग

Rewa News: अभी तक सेमेस्टर के सिलेबस जारी नहीं कर पाया विवि का विभाग

रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (Awadhesh Pratap Singh University) का शैक्षणिक विभाग अभी तक सेमेस्टर पाठ्यक्रम के सिलेबस जारी नहीं कर पाया है। जबकि प्रतिवर्ष दिसंबर में परीक्षाएं आयोजित होती रही हैं। वहीं सिलेबस जारी नहीं होने की वजह से विद्यार्थियों के सामने परीक्षा तैयारी को लेकर दुविधा की स्थिति बनी हुई है। विद्यार्थियों के अनुसार एक ओर जहां विश्वविद्यालय प्रबंधन परीक्षा तैयारी को अंतिम रूप देने जा रहा है, वहीं उन्हें इसके लिए सिलेबस जारी करने में उनकी रुचि नहीं है। ऐसे में उनके सामने बिना सिलेबस परीक्षा देने की चुनौती है। उनका कहना है कि सिलेबस बिना परीक्षा की तैयारी संभव नहीं है। ऐसे में उनका भविष्य अंधकारमय है।

परीक्षा पर भी असमंजस विश्वविद्यालय

दिसंबर सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर अभी तक कोई योजना तैयार नहीं कर पाया है। यही नहीं अभी तक परीक्षा आवेदन की तिथियों का भी फैसला नहीं हो पाया है। सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों परीक्षा आवेदन की तारीख घोषित करने को लेकर नोटशीट तैयार की गयी थी लेकिन अभी तक उस पर निर्णय नहीं हो पाया है। इस तरह परीक्षर कब तक हो पाएंगी इस पर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: उखड़ी सड़क की परेशानी से बचने बदला रास्ता। तो विक्रम पुल पर बढ़ा ट्रैफिक, घंटों लगता जाम

कक्षाओं का संचालन अनियमित

विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विभाग अंतर्गत संचालित हो रही कक्षाओं का संचालन भी अनियमित देखा जा रहा है। कक्षाओं में विद्यार्थियों की उपस्थिति बहुत कम होती है। विद्यार्थियों के अनुसार जब अभी तक सिलेबस तय नहीं हुआ है तब कक्षाओं में जाने से कोई लाभ नहीं है। उन्हें पता नहीं होता कि उन्हें क्या पढ़ाया जाएगा। वह उनके लिए उपयोगी। है या नहीं। जानकारों का कहना है कि सेमेस्टर परीक्षाओं का समय हो चुका है और अभी तक विद्यार्थियों को पता नहीं है कि उन्हें क्या पढ़ता है जो परीक्षा के लिए उपयोगी हो।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *