Reliance Industries ने किया फैसला, लाखों लोगों को मुफ्त मिलेगा कोरोना वैक्सीन

Reliance Industries ने किया फैसला, लाखों लोगों को मुफ्त मिलेगा कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में अब बड़े औद्योगिक समूह भी सामने आ रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने भी अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों के कोरोना वैक्सीन का पूरा खर्च उठाने का फैसला किया है। एक अनुमान के अनुसार रिलायंस अपने कर्मचारियों और उनके परिवार को मिलाकर करीब 12.2 लाख लोगों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाएगी।

यह भी पढ़ें – Holi special train: होली के लिए इन स्पेशल ट्रेनों में मिलेगा कंफर्म टिकट

रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक नीता अंबानी (Nita Ambani) ने रिलायंस के कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों के टीकाकरण का पूरा खर्च रिलायंस वहन करेगी। नीता अंबानी ने पत्र में आग्रह किया है कि योग्य कर्मचारी, सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण प्रोग्राम में जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करवाएं। अपने वायदे को दोहराते हुए नीता अंबानी ने कहा कि वे कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में देश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: महाराष्ट्र से नेपाल जा रही वैन का एक्सीडेंट, 4 की मौत, 7 लोग गंभीर

इससे पहले दिसंबर 2020 के अंत में ‘रिलायंस फैमिली डे’ के मौके पर नीता अंबानी और रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा था कि जैसे ही जरूरी परमिशन मिलेगी, वे रिलायंस के कर्मचारियों और उनके परिवार वालों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करेंगे।

पत्र में नीता अंबानी ने आगे कहा कि मुकेश और मेरा मानना है कि अपनों की खुशियों और सेहत का ख्याल रखने से ही परिवार बनता है और इसी बड़े परिवार का नाम है, रिलायंस-फैमिली। भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का जिक्र करते हुए नीता अंबानी ने कहा कि अब यह कुछ ही समय की बात है, देश कोरोना से जंग जीत जाएगा। आशा, विश्वास और आनंद के साथ देश एक नए दौर में कदम रखेगा।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: MP में व्यापम घोटाले की आशंका, CM Shivraj Singh ने जांच करने के आदेश जारी किये

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि आप सभी के सहयोग से हम जल्द ही इस महामारी से निजात पा लेंगे। साथ ही उन्होंने आगाह भी किया कि कोरोना अभी गया नहीं है हमें कोरोना के विरुद्ध पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी है। हम कोरोना से लड़ाई के आखिरी चरण में हैं और जल्द ही इस पर काबू पा लेंगे। पत्र का अंत करते हुए नीता अंबानी ने कहा कि मुझे भरोसा है ‘कोरोना हारेगा, इंडिया जीतेगा’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *