453 MNN

Railway DFCCIL Recruitment 2021: डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का शानदार मौका, जल्दी करें आवेदन

 

453 MNN

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

Railway DFCCIL Recruitment 2021: इंडियन रेलवे के डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Dedicated Freight Corridor Corporation of India Limited) (DFCCIL) में नौकरी पाने का बढ़िया मौका है. डीएफसीसीआईएल ने जूनियर मैनेजर और एग्जीक्यूटिव समेत 1074 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार डीएफसीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तारीखें
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 23 मई 2021 है. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती की परीक्षा का आयोजन जून 2021 में किया जाएगा.

जरूरी योग्यता
जूनियर एग्जीक्यूटिव (मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन, ऑपरेशंस एंड बीडी) के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स हाईस्कूल पास होने चाहिए. साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. एक्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदक के पास संबंधित ट्रेड में 3 वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए. वहीं जूनियर मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग की बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

 

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें: AIIMS Bhubaneswar Recruitment 2021: रिसर्च असिस्टेंट, फील्ड असिस्टेंट और DEO के पदों के लिए करें आवेदन

 

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क 
उम्र सीमा की बात करें तो जूनियर मैनेजर के पदों के लिए आवेदकों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 27 साल होनी चाहिए. अन्य पदों पर के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 30 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक जूनियर मैनेजर के पदों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये, एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए आवेदन शुल्क 900 रुपये और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है. एससी, एसटी व दिव्यांग कैटेगरी के आवेदकों के लिए आवेदन निशुल्क है.

आवेदन करने का तरीका
डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://dfccil.com पर जाकर योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर आपको आवेदन फॉर्म भरने का तरीका और भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी मिल जाएगी. आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर यह रिजेक्ट किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: CIL Recruitment 2021: Coal India Limited में नौकरी पाने का शानदार मौका, जल्दी करें आवेदन

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *