Nutan की अपनी मां से 20 साल तक रही खटपट, जानें क्यों नहीं होती थी दोनों के बीच बात

 

फोटो साभार: @filmhistorypics instagram

मुंबई. बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री नूतन (Nutan) आज भी लोगों के दिलों में बसती हैं. उन्होंने अपने 40 साल के करियर में कई तरह के किरदार निभाए. नूतन ने देवानंद से लेकर धर्मेंद्र, दिलीप कुमार, संजीव कुमार और अमिताभ बच्चन तक बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया. इतने लंबे करियर में उन्हें 6 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके अलावा भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री सम्मान भी दिया. हालांकि उनकी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही.

 

 

नूतन (Nutan) अपने फिल्मी करियर में तो ऊंचाइयों पर थीं, लेकिन निजी जिंदगी में बेहद उदास रहती थीं. बताया जाता है कि उनकी मां शोभना (Shobhana Samarth) के साथ उनके रिश्ते काफी खराब हो गए थे. पैसों के हेरफेर को लेकर हुई एक कहा-सुनी में दोनों के बीच 20 साल तक बातचीत नहीं हुई.

हुआ कुछ यूं कि एक दिन इनकम टैक्स ऑफिस से बकाया टैक्स चुकाने का लेटर नूतन को मिला तो शोभना ने नूतन को टैक्स भरने के लिए कहा. हालांकि नूतन उस कंपनी में 30 प्रतिशत मुनाफे की हिस्सेदार थीं और मां नूतन को पूरा टैक्स चुकाने के लिए कह रही थीं. टैक्स की रकम काफी ज्यादा थी. नूतन ने मां से कहा, ‘जितना मेरा शेयर है मैं उतना टैक्स भरने के लिए तैयार हूं, वैसे भी मेरी सारी कमाई कंपनी में ही जाती है. ये बात गलत है कि आप टैक्स की पूरी रकम मुझसे ही भरवाना चाहती हैं.’

 

 

बस इस बात पर दोनों में कहा-सुनी हुई और उन्होंने एक दूसरे से 20 तक बात नहीं की.नूतन ने नेवी ऑफिसर रजनीश बहल से शादी की और ऐलान किया कि अब वो फिल्मों में काम नहीं करेंगी, लेकिन बेटे मोहनीश बहल के पैदा होने के बाद भी उन्हें एक से बढ़कर एक रोल मिलते रहे, जिसके चलते नूतन वापस फिल्में करने लगीं. 1959 में आई फिल्म सुजाता नूतन के करियर को आसमान की ऊंचाइयों पर ले गई. नूतन ने अछूत कन्या के किरदार को रूपहले पर्दे पर ऐसा साकार किया, लोग उस किरदार को आज भी याद करते हैं.

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *