MP News: मगरमच्छों को पकड़कर खिलौने की तरह खेल रहे लोग, सेल्फी और वीडियो लेने की होड़ मची

MP News: मगरमच्छों को पकड़कर खिलौने की तरह खेल रहे लोग, सेल्फी और वीडियो लेने की होड़ मची

शिवपुरी। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले में एक ओर बारिश-बाढ़ ने हाहाकार मचा रखा है, वहीं लोग ऐसे माहौल में भी मस्‍ती करने से बाज नहीं आ रहे. लोगों ने यहां झील से बहकर आए मगरमच्छ को न केवल पकड़ा, बल्कि उसके साथ सेल्फी भी ली. लोगों ने इस बात पर जमकर खुशी भी जाहिर की. अब ये तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं.

बता दें कि यहां लगातार हो रही बारिश मुसीबत का सबब बन गई है. नदी-नाले उफान पर हैं और मगरमच्छ सड़कों पर आने लगे हैं. बुधवार को भी शहर के मीट मार्केट, ठंडी सड़क और अन्य स्थानों पर जब मगरमच्छ निकले तो लोगों ने इन्हें पकड़ लिया और रस्सी से बांध दिया. फिर लोग मगरमच्छ के साथ सेल्फी, वीडियो और फोटो लेते हुए नजर आए.

इसे भी पढ़ें :-Horoscope: जानिए क्या कहती है आप की राशिफल, कैसा रहेगा आज का दिन

शिवपुरी शहर से लगी नेशनल पार्क की सख्या सागर झील में बड़ी संख्या में मगरमच्छ हैं. भारी बारिश के बीच शहर से लगे नालों के जरिये मगरमच्छ रिहायशी इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं. इस वजह से रिहायशी इलाकों में पहुंचे मगरमच्छों को लोग अपने पास उपलब्ध संसाधनों से पकड़ रहे हैं. लोग इन्हें पकड़कर खिलौनों की तरह खेल रहे हैं.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कई जगह बाढ़ ने तबाह मचा दी है. खासकर ग्वालियर-चंबल अंचल में हाहाकार मचा हुआ है. श्योपुर जिले में 5 गांव टापू बन गए हैं. नदियों के बीच घिरे होने से गांवों में हजारों लोग फंसे हुए हैं. इधर शिवपुरी में वायुसेना ने 35 लोगों को रेस्क्यू कर लिया. यहां 35 मजदूर तीन दिनों से फंसे हुए थे. हालात को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की.

इसे भी पढ़ें :-Mp News: बहू ने मागे जेवर तो सास ने काट दी बहू की कलाई, जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि श्योपुर में सूंडी, सांड, दिमर्छा, लीलोली और मल्हापुरा सहित 5 गांवों में हजारों लोग फंसे हुए हैं. चंबल, पार्वती और कूनो नदियां अभी भी उफान पर हैं. कई गांवों का संपर्क जिले से कट गया है. यहां अभी तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. उधर, शिवपुरी में बारिश के बीच वायुसेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. शिवपुरी में 4 दिनों से लाइट नहीं है. यहां सिंध नदी के टापू पर तीन दिन से फंसे 35 मजदूरों को निकाल लिया गया है. ग्वालियर चंबल संभाग में बाढ़ कहर बरपा रहा है. बांधों के गेट खोलने से सिंध नदी ने रौद्र रूप ले लिया है. बाढ़ के चलते 6 पुलों को भारी नुकसान हुआ है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *