MP News: वन विभाग की फर्जी वेबसाइट बनाकर की लाखों रुपये की ढगी, महाराष्ट्र से संचालित की जा रही

MP News: वन विभाग की फर्जी वेबसाइट बनाकर की लाखों रुपये की ढगी, महाराष्ट्र से संचालित की जा रही

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) वन विभाग (Forest department) की फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह (Gang) का स्टेट साइबर पुलिस ने खुलासा किया है. आरोपियों ने फर्जी वेबसाइट पर फॉरेस्ट रेंजर और वनरक्षक के 500 पदों की भर्ती निकाली थी. नौकरी के नाम पर ही लोगों से लाखों रुपए की ठगी की. महाराष्ट्र से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. जबकि एक आरोपी फरार है. पुलिस का दावा है कि एमपी के साथ देश भर में आरोपियों का नेटवर्क फैला हुआ है.

इसे भी पढ़ें :- Breaking News: Sidharth Shukla का 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन, शोक में इंडस्ट्री

वन विभाग ने 31 मार्च को साइबर थाने में लिखित शिकायत देकर बताया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने वन विभाग की आधिकारिक वेबसाईट https://mpforest.gov.in के यूसर इंटरफेस पर उपलब्ध कंटेंट का प्रतिरूपण कर फर्जी वेबसाईट http://mpforestgov.info/mpforest.gov.in/index.html बनाई है. इस फर्जी वेबसाइट के माध्यम से वन विभाग मे फॉरेस्ट रेंजर और वन रक्षक के लगभग 500 पदो पर भर्ती के नाम पर विज्ञप्ति जारी की गई. मामले की विवेचना में फर्जी वेबसाईट के संबंध में तकनीकी जानकारी का विश्लेषण किया गया, जिसके आधार पर पता चला कि फर्जी वेबसाइट चंद्रपुर, महाराष्ट्र से संचालित की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :- MP News: DM संग विधायकों ने सड़कों पर लगाई झाड़ू, शिवराज सरकार ने कहा ‘सफाई अचानक से नहीं आती, ये प्रतिदिन सतत प्रयासों से ही संभव है

जानकारी मिलने के बाद मामले के आरोपी राजू लक्ष्मण केकांत को महाराष्ट्र के चंद्रपुर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी राजू लक्ष्मण केकांत की निशानदेही पर दूसरे आरोपी अमरदीप रामदास डोंगरे पकड़ा गया. आरोपी राजू लक्ष्मण के विरूद्ध थाना रामनगर चंद्रपुर में 15 मामले दर्ज हैं. उनका एक साथी विनीत नगराले वर्तमान मे फरार है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *