MP News: MP में बढ़ रहे डेंगू के मरीज, CM Shivraj ने दिए सख्त निर्देश, लगा प्रतिबंध

MP News: MP में बढ़ रहे डेंगू के मरीज, CM Shivraj ने दिए सख्त निर्देश, लगा प्रतिबंध

जबलपुर। मध्यप्रदेश (MP) में कोरोना (corona) के बाद अब तेजी से डेंगू (dengue) पैर पसार रहा है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने डेंगू से ज्यादा प्रभावित जिलों पर ठोस कार्यवाही के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री (CM Shivraj) के निर्देश के बाद जबलपुर नगर निगम कमिश्नर ने कूलर चलाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही चालानी कार्यवाही भी शुरू कर दिया गया है।

नगर निगम कमिश्नर के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आमजन के खिलाफ डेंगू की कार्यवाही करना तो शुरू कर दी है पर प्रशासनिक कार्यालयों में कार्यवाही की उनकी शायद हिम्मत नहीं है। प्रशासनिक कार्यालयों में लगे कूलर में पानी तो भरा ही हुआ है। साथ ही उसमें लारवा भी बिलबिला रहे हैं। जिस जगह संभागीय कमिश्नर बी चंद्रशेखर राव बैठते हैं। उससे महज चंद कदमों की दूरी पर ही लगे कूलर में हजारों लारवा तैर रहे हैं। ऐसे में समझा जा सकता है कि डेंगू को लेकर प्रशासनिक अधिकारी और उनके कर्मचारी कितने गंभीर हैं।

इसे भी पढ़ें :- Indore News: NGO ने गणेश मूर्ति के हाथ में रखा सैनिटरी नैपकिन मच बवाल, NGO ने माफी मांगी

कमिश्नर कार्यालय के बाद जब हमने सर्किट हाउस में लगे कूलर को जाकर देखा तो वहां पर भी पानी भरा हुआ था और उसमें भी लारवा तैर रहे थे। हम आपको बता दें कि सर्किट हाउस क्रमांक एक में वीआइपी अधिकारी और मंत्री रुकते है। इसके अलावा हाल ही में अमित शाह को जबलपुर आना है। उनके आने से पहले मंत्री और अधिकारियों के लिए भी सर्किट हाउस क्रमांक एक में व्यवस्था की गई है। जहाँ लगे कूलर में लार्वा बिलबिला रहे है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *