MP NEWS NOW

MP NEWS: 4 Private Hospital में कोविड-19 वैक्सीन की सुविधा प्रारंभ

MP NEWS NOW

कटनी। कोविड-19 (COVID-19) टीकाकरण करवाने वालों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 4 मार्च से शहर के चार निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण करवाने की सुविधा प्रारंभ की है। इसमें चांडक हास्पिटल, एमजीएम हास्पिटल, धर्मलोक हास्पिटल और श्रीहास्पिटल शामिल हैं। इन अस्पतालों में एक टीके का 250 रूपये ही शुल्क लिया जाएगा। इसमें 150 रूपये भारत सरकार को जाएगा और 100 रूपये सेवा शुल्क है।

यह भी पढ़ें – UP: हरदोई में पिता ने बेटी का सि‍र काट दिया, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुढिय़ा ने बताया कि किसी भी अस्पताल में एक टीका ढाई सौ रूपये से ज्यादा शुल्क लिए जाने की शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी। टीकाकरण चार मार्च के अलावा 6, 8, 10, 13, 15, 17, 18 व 20 मार्च को भी होगा। इन तिथियों पर जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़वारा, रीठी, बरही, पहाड़ी, उमरियापान, बहोरीबंद और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कन्हवारा में भी टीकाकरण होगा।

यह भी पढ़ें – Rewa: कलेक्टर ने कहा शहर व पंचायतों के वार्ड में कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था करें

792 का हुआ टीकाकरण

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि कटनी जिले में 3 मार्च को कोविड-19 वैक्सीनेशन के तहत 792 लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन लगाया गया। इसमें 33 फ्रंटलाइन वॉरियर्स को फस्र्ट डोज, 242 वॉरियर्स को सेकेंड डोज का टीकाकरण हुआ। 60 वर्ष से अधिक आयु के 481 सीनियर सिटिजन्स और 45 से 59 आयु वर्ष के चिन्हित 36 व्यक्तियों को कोविड-19 का वेक्सीनेशन किया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *