Karnataka News: कर्नाटक में मॉल-रेस्टोरेंट 21 जून से खुल सकते हैं, जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

Karnataka: कर्नाटक तकनीकी सलाहकार समिति के विशेषज्ञों ने हाल ही में कोरोना को लेकर एक बैठक की. इसमें उन्होंने सिफारिश की कि राज्य मॉल, डाइन-इन रेस्तरां, मैरिज हॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, शॉपिंग लेन और बंद बाजारों जैसी कुछ आर्थिक गतिविधियों को फिर से खोल सकता है लेकिन, इन जगहों पर लोगों की संख्या सीमित रहेगी. समिति ने कहा कि राज्य में अनलॉक फेज-2 21 जून से शुरू हो रहा है.

डाइन-इन रेस्तरां, नाई की दुकानों, सैलून और स्पा को केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करना चाहिए. इसके अलावा, मैरिज हॉल में अधिकतम 50 लोगों को अनुमति दी जा सकती है. टीएसी ने अनलॉक 2.0 और 3.0 के बीच दो सप्ताह के अंतराल का भी सुझाव दिया क्योंकि ये गतिविधियां बड़ा खतरा हो सकती हैं. वहीं, टीएसी ने सिफारिश की है कि पॉजिटिविटी रेट के तहत ढील दी जाए.

समिति ने कहा कि जून के अंत तक नाइट कर्फ्यू जारी रखा जाना चाहिए और सार्वजनिक रैलियों, धरने, मेलों और त्योहारों पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए. अनलॉक का दूसरा चरण 21 जून से शुरू होगा, तीसरा चरण 5 जुलाई से शुरू होने की उम्मीद है. साथ ही कुछ प्रतिबंधित जगहों पर लोगों की अनुमति में स्थिति के आधार पर छूट दी जाएगी.

जिम और योग केंद्र, पूजा स्थल, सिनेमा हॉल, स्पोर्ट्स क्लब, क्लब हाउस और पब्लिक वॉशरूम को अनलॉक फेज -3 तक इंतजार करना होगा. समिति ने यह भी सिफारिश की है कि नाइट कर्फ्यू को हटाने और स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला अलग से किया जाना चाहिए.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *