Jobs Vacancy: हाई स्कूल टीचर्स के लिए 6000 से अधिक जॉब वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई

Government Job

नई दिल्ली। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, असम ने हाईस्कूल शिक्षकों की बंपर भर्ती निकाली है. नोटिफिकेशन के अनुसार कुल कुल 6296 माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती होगी. यह भर्ती आर्ट, साइंस, हिंदी और असमी विषयों के लिए होगी. नोटिफिकेशन के अनुसार शिक्षकों की भर्ती का अभियान 21 जिलों के लिए है. इसके लिए आवेदन माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, असम की वेबसाइट https://madhyamik.assam.gov.in/ पर जाकर करना है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर 2021 से शुरू होगी और 31 अक्टूबर 2021 तक चलेगी.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन प्रारंभ- 30 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि- 31 अक्टूबर 2021

वैकेंसी का विवरण

ग्रेजुएट टीचर आर्ट- 3370 पद
ग्रेजुएट टीचर साइंस- 1506 पद
ग्रेजुएट टीचर हिंदी- 1219 पद
असमी भाषा टीचर- 201 पद

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

ग्रेजुएट टीचर (आर्ट/साइंस)- संबंधित विषय में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए. अभ्यर्थी का सेकेंडरी टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी एसटीईटी प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ पास होना चाहिए.

ग्रेजुएट टीचर हिंदी- हिंदी में न्यूनतम 50 फीसदी अंक के साथ प्रवीण/रत्न. साथ में 50 फीसदी अंक के साथ ग्रेजुएट या 50 फीसी अंक के साथ पीजी. साथ में बीएड/बीटी भी होना चाहिए. साथ ही एसटीईटी प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ पास होना चाहिए.

ग्रेजुएट टीचर असमी भाषा- असमी भाषा में बीए ऑनर्स होना चाहिए. साथ ही न्यूनतम 50% अंकों के साथ बीटी/बीएड होना चाहिए और सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट भी प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ पास होना चाहिए.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *