Gwalior News: छात्र के पेट से निकालीं लोहे की 27 कीलें, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Gwalior News: छात्र के पेट से निकालीं लोहे की 27 कीलें, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. 17 साल के एक छात्र को तेज पेट दर्द के चलते परिवार वालों ने अस्पताल में भर्ती कराया था. डॉक्टरों ने छात्र का अल्ट्रासाउंड कराया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. दरअसल, छात्र के अमाशय और छोटी आंत में एक दो नहीं लोहे की पूरी 27 कीलें थीं. तीन-तीन इंच की इन कीलों को निगलने के बाद भी छात्र आखिर कैसे जिंदा था, यही हैरानी का विषय था. डॉक्टरों की टीम ने ढाई घंटे तक ऑपरेशन करने के बाद पेट से 27 कीलें निकाली. ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर का कहना है कि ग्वालियर में यह अपने तरीके का पहला और अनोखा केस है.

ग्वालियर के आर्य नगर इलाके में रहने वाला 17 साल का छात्र धनंजय कुमार पिछले कुछ दिनों से परिवार वालों को पेट दर्द की शिकायत कर रहा था. बीते शनिवार को धनंजय को तेज दर्द होने बाद पेट फूलने लगा. बेटे को उल्टियां करते देख परिवार वाले उसे महेश्वरी नर्सिंग होम लेकर पहुंचे. चेकअप के बाद धनंजय की हालत सामान्य थी, लिहाजा डॉक्टरों ने उसके पेट का अल्ट्रासाउंड कराया. अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट देखकर डॉक्टर हैरान रह गए. दरअसल धनंजय के पेट में लोहे की पूरी 27 कीलें जमी हुई थी.

इसे भी पढ़ें :- भारतीय सीमा में जन्मे बच्चे को पाकिस्तान ने लेने से किया इनकार, बोला- भारत में जन्मा है

सेहत पर है नजर

सीनियर सर्जन डॉ वीरेंद्र महेश्वरी, डॉक्टर श्वेता माहेश्वरी ने रविवार दोपहर और धनंजय के अमाशय से 25 कीलें निकाली. वहीं दो कीलें छोटी आंत के अंदर फस गई थी उन्हें भी बाहर निकाल लिया. डॉ. वीरेंद्र माहेश्वरी के मुताबिक छात्र धनंजय की स्थिति में सुधार है. फिलहाल उसकी सेहत पर नज़र रख रहे हैं.

कीलें खाने की घटना बनी रहस्य

इसे भी पढ़ें :- पन्ना उथली खदान में मिला 13.54 नीतीश का ऐलान, बिह कैरेट का हीरा, कार्यालय में जमा

आखिरकार धनंजय एक दो नहीं पूरी 27 कीलें कैसे खा गया ये रहस्य बना हुआ है. धनंजय के परिवार वाले भी साफ तौर पर कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं. परिवार वालों ने डॉक्टर को बताया कि गलती से खाने कीलें गिर गई होगी जो धनंजय के पेट मे चली गईं. हालांकि धनंजय मानसिक रूप से पूरी तरह से स्वस्थ है. ऐसे में कीलें भूलवश खाने जैसी बात नहीं हो सकती है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *