आजम खान के जेल में रहने के बाद भी रामपुर में सपा का दबदबा कायम, BJP को बड़ा झटका

 

जेल में बंद सपा सांसद आजम खान के रामपुर में समाजवादी पार्टी ने पंचायत चुनाव में दबदबा कायम रखा है. (File Photo)

रामपुर. उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) की सरकार होने के बाद भी रामपुर पंचायत चुनाव (Rampur Panchayat Chunav) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने जिला पंचायत में अपना दबदबा कायम रखा है. रामपुर में जिला पंचायत की 34 सीटें हैं, जिसमें से 11 सीटें समाजवादी पार्टी ने अपने नाम की, वही भाजपा सात सीटें जीती.
इसके अलावा दो-दो सीटें बसपा और कांगेस के खाते में गईं, जबकि एक-एक सीट संयुक्त किसान मोर्चा और आम आदमी पार्टी समर्थक ने जीती. ग्यारह सीटें निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीती है. पंचायत चुनाव में भाजपा के कई दिग्गज भी न तो अपनी ही इज़्ज़त बचा पाए और न ही अपनी पार्टी की. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद आज़म खान के जेल में रहने के बाद भी सपा का दबदबा कायम रहा. समाजवादी पार्टी के वार्ड नम्बर चार से ज़िला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते अमरजीत सिंह ने बताया कि जनता ने उन्हें तीसरी बार जिताया है. बहुत अधिक वोटों से जिताया है. अमरजीत सिंह ने कहा कि वो समाजवादी पार्टी से हैं उन्हें वही पार्टी पसंद है जो धर्मनिरपेक्ष हो.
अब जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर रस्साकसी
ज़िला पंचायत के वार्ड 30 से जीते भाजपा के हंसराज पप्पू जाटव ने कहा कि जनता का प्यार है, जो उन्हें जिताया है. मैं हर पल उनके साथ खड़ा हूं. क्षेत्र में चहुमुखी विकास कराने का प्रयास रहेगा.  बहरहाल रामपुर में ज़िला पंचायत की 34 सीटों में से सपा ने 11 और भाजपा में 7 सीटें जीती हैं. सपा के ज्यादा सीट जितने का मतलब लोग भाजपा की ज़मीन खिसकने से जोड़कर देख रहे हैं. अब देखना ये है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी किसके कब्जे में आती है.




 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *