Corona News: शहरों में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए फिर से कर्फ्यू की तैयारी

mp news

भोपाल। देश में महाराष्ट्र और केरल (Maharashtra and Kerala) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते मामलों के बाद अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) और आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में कोरोना के मामले जिस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं उसे देखकर प्रदेश सरकार एक बार फिर नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगाने पर विचार कर रही है।

Virus के नए स्ट्रेन की आमद

इंदौर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ साथ वायरस के नए स्ट्रेन की आमद से प्रशासन सकते में आ गया है। प्रदेश में कोरोना के चलते बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। आज साम तक दोनों शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने पर फैसला किया जा सकता है। दोनों जिला प्रसासन को निर्देश दिये गये हैं कि 8 मार्च तक में कोरोना के केस कम नहीं हुए तो दो दिन बाद दोनों शहरों में रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: महाकाल के दर्शन के लिए भक्तों को करना पड़ेगा प्री-बुकिंग

CM ने सख्ती के दिये निर्देश

प्रदेश के दोनों बड़े शहरों में बढ़तो मामलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने जिला कलेक्टर को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी प्रोटोकॉल पालन के लिये सख्ती करने के निर्देश दिये है। इंदौर में लंदन न्यू स्ट्रेन के छह मरीज मिले हैं। लंदन वैरिएंट का संक्रमण ज्यादा खतरनाक माना जाता है। यह बहुत तेजी से फैसता है।

यह भी पढ़ें – Mp News: MP में एक दिन में 457 पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 2 लाख 60 हजार के पार

Indore अब भी 1 नंबर पर

मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 457 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 263747 हो गई है। आर्थिक राजधानी इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 176 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 60386 हो गई है। जबकि, यहां संक्रमण का शिकार होकर अब तक 933 लोग जान गवां चुके हैं। इंदौर में 58123 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी कुल 1330 एसेटिव केस हैं।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: MLA की जन्मदिन पार्टी में विवाद, दो की हत्या

Bhopal 2 नंबर पर

राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 77 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44474 हो गई है। शहर में अब तक कोरोना के 618 संक्रमित अपनी जान गवा चुके हैं। राहत की बात ये है कि, इनमें से 43258 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, शहर में अब भी 598 एक्टिव केसेज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *