Corona News: PM Modi ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई

mp news now

नई दिल्ली। देश में कोरोना (Corona) की एक दूसरी लहर देखने को मिल रही है। दिन में कोरोना के नए केस 25,000 प्रति दिन से ऊपर गए तो सरकारें भी हरकत में आ गई। ताजा खबर यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार को सुबह 11 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

बैठक में कोरोना के नए मामलों को रोकने और टीकाकरण को गति देने पर विमर्श होगा। हालांकि लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई जाएं या नहीं, इसका फैसला पूरी तरह से राज्यों पर छोड़ दिया जाएगा। बता दें, देश में महाराष्ट्र (Maharashtra), केरल (Kerala), दिल्ली (Delhi), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), पंजाब (Punjab) उन राज्यों में शामिल हैं जहां कोरोने ने फिर सिर उठाया है। महाराष्ट्र और पंजाब में पाबंदियां लगा दी गई हैं, वहीं मध्य प्रदेश के भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) में नाइट कर्फ्यू की तैयार हो रही है।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: एक दिन में 797 पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 269000, 3 की मौत

क्रिकेट स्टेडियम में नजर नहीं आएंगे दर्शक

गुजरात में भी कोरोना के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं। बीते चौबीस घंटों में 810 नए केस सामने आए हैं। इसको देखते हुए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (Gujarat Cricket Association) ने बड़ा फैसला लिया। अब भारत और इंग्लैंड के बीच बचे हुए T-20 मैचो दर्शकों के बिना होंगे। जिन दर्शकों ने टिकट खरीदे हैं, उन्हें राशि वापस कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – Corona Update: छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगा कोरोना, एक दिन में 645 नए संक्रमित, 7 की मौत

Maharashtra के इन जिलों में हालात खराब

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की स्थिति शुरू से खराब रही। ताजा मामलों में 5 जिलों में सबसे ज्यादा तेजी देखी गई है। ये जिले हैं – पुणे (Pune), मुंबई (Mumbai), नागपुर (Nagpur), नासिक (Nashik) और ठाणे (Thane)। यहां पाबंदियां लगाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.