चिदंबरम ने कहा, किसानों से बातचीत के लिए दिल्ली सीमा पर क्यों नहीं जाते मोदी

mp news now

नई दिल्ली। केंद्र सरकार (central government) के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को सरकार पर हमला बोला और कहा कि मंदी वाले साल में 3.9 प्रतिशत की वृद्धि के बावजूद प्रदर्शनकारी किसानों के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है जैसे वे देश के दुश्मन हों।

Scorpio से मिली चिट्ठी में लिखा, ‘नीता भाभी, मुकेश भैय्या, यह तो झलक है, संभलकर रहना, गुड नाइट’

पूर्व वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से सवाल किया कि दिल्ली सीमा पर धरना दे रहे किसानों से बातचीत के लिए उन्होंने 20 किलोमीटर की यात्रा नहीं की जबकि वह केरल और असम की यात्रा कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘मंदी वाले साल में 3.9 प्रतिशत की वृद्धि के लिए कृषि क्षेत्र को पुरस्कृत करना, प्रदर्शनकारी किसानों के साथ ऐसा व्यवहार करना है जैसे कि वे राज्य के दुश्मन हों। ‘उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘प्रधानमंत्री केरल से असम तक जाते हैं, लेकिन दिल्ली की सीमा पर किसानों से मिलने के लिए 20 किलोमीटर की यात्रा करने का समय नहीं है।

MP NEWS: भोपाल के थोक बाजार में मास्क के बिना नहीं मिलेगी एंट्री, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

उन्होंने कहा, ‘सरकार दावा करेगी कि कि उसने किसानों की आय दोगुनी कर दी है। वो यह भी दावा करेंगे कि सभी किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मिलता है, जबकि सच्चाई यह है कि केवल छह प्रतिशत किसान ही एमएसपी पर अनाज को बेच पाते हैं।‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *