Bihar Board 12th admission

BSEB 12th admission: स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, आवेदन जमा करने के लिए अंतिम तिथि फिर से बढ़ा दी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Bihar Board 12th admission

बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने सत्र 2021-2023 के लिए इंटरमीडिएट (Intermediate) कक्षा में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि फिर से बढ़ा दी है. उम्मीदवार BSEB OFSS की आधिकारिक साइट ofssbihar.in के माध्यम से कक्षा 11 में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें कि सत्र 2021-2023 के लिए राज्य के शिक्षण संस्थानों में इण्टरमीडिएट (Intermediate) कक्षा में नामांकन हेतु विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए तिथि को 19 जुलाई से बढ़ाकर 3 अगस्त कर दिया गया है. इससे पहले भी डेट बढ़ाई गई थी तब आखिरी डेट 2 जुलाई थी. ऑनलाइन आवेदन करने का शुल्क 350 रुपये है.

इसे भी पढ़ें :- Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन क्या है? रक्षाबंधन क्यों मनाया जाता है, राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

बता दें कि बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB), केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE), भारतीय माध्यमिक शिक्षा प्रमाणपत्र (ICSE) या किसी अन्य राष्ट्रीय/राज्य बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र हैं. बिहार बोर्ड के अलावा सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) के छात्रों को भी ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अनुमति होगी. क्योंकि सीबीएसई और आईसीएसई ने कक्षा 12 के छात्रों के परिणाम घोषित नहीं किए हैं, इसलिए जब भी उनका 10वीं का परिणाम घोषित होता है, वे आवेदन पत्र भर सकते हैं. इसके बाद पहली चयन सूची जारी की जाएगी.

जो छात्र 2021-2023 सत्र के लिए इंटरमीडिएट कक्षा के लिए नामांकन करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) और कॉमन प्रॉस्पेक्टस (common prospectus) को ध्यान से पढ़ें, जो कि ofssbihar.in पर उपलब्ध है. इसके अलावा सामान्य आवेदन पत्र के संबंध में किसी भी सहायता के लिए छात्र 0612-2230009 डायल कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :- MP Weather Update: Madhya Pradesh फिर बारिश की संभावना, तेज गर्मी से मिलेगी राहत, जानिए किन-किन जिलों में बारिश की संभावना

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खास बात यह है कि बोर्ड ने OFSS मोबाइल एप्लिकेशन भी लॉन्च किया है जिसे अभ्यर्थी गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि, ऐप आवेदन जमा करने की सुविधा प्रदान नहीं करता है लेकिन उम्मीदवार ऐप पर अपने आवेदन की स्थिति और प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण अपडेट प्राप्त कर सकते हैं.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *