2 बच्चे घग्गर नदी की तेज धारा के बीच आधे घंटे तक फंसे, खुद को बचाने की कोशिश करते रहे

Haryana Panchkula

पंचकूला। हरियाणा पंचकूला (Haryana Panchkula) जिले से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. ये वीडियो जिले के सेक्टर 27 का है, जहां दो बच्चे घग्गर नदी (Ghaggar River) के तेज बहाव में फंस गए. दोनों बच्चे घग्गर नदी की धारा के बीच करीब आधे घंटे तक फंसे रहे. दोनों ने नदी के बीच एक ऊंची जगह पर खड़े होकर जान बचाई. जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने नदी में फंसे दोनों बच्चों को बाहर निकाला.

नदी के बीचोंबीच फंसे दोनों बच्चों का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि बच्चे खुद को पानी से बाहर निकालने के प्रयास में जुटे हैं. बता दें कि भारी बारिश के चलते घग्गर नदी उफान पर है. पंचकूला के सेक्टर- 27 में दो बच्चे घग्गर नदी की धारा में फंस गए. दोनों ने खुद को पानी में बहने से बचाने के लिए कई प्रयास किए.

इसे भी पढ़ें :- Tokyo Olympics 2021: India ने Argentina को हराया, क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई

तेज बारिश के चलते नदी नाले उफान पर

नदी के बीच एक ऊंची जगह पर खड़े होकर दोनों ने खुद को बचाने की कोशिश की. इसी बीच स्थानीय लोगों ने बच्चों को बचाने के लिए प्रयास शुरू किया और अंत में बच्चों को सुरक्षित पानी के बहाव से बाहर निकाला. बता दें कि बीते 12 घंटे से ज्यादा समय से चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में बरसात हो रही है. ऐसे में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है. वहीं नदियां और नाले उफान पर हैं.

इसे भी पढ़ें :- अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, SDRF की टीम ने संभाला मोर्चा, अब तक कोई घायल नहीं

पुलिस ने धारा-144 लागू कर दिया

वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई. पुलिस उपायुक्त पंचकूला मोहित हांडा ने कहा कि धारा 144 लागू कर नदियों के पास जाने पर रोक लगा दी गई है. बरसात के मौसम में नदी-नालों का बहाव तेज हो जाता है. कुछ लोग नदियों के किनारे पर नहाते हैं. अगर कोई व्यक्ति आदेश का उल्लंघन करता मिला तो उसके खिलाफ धारा 188 आइपीसी के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा पुलिस थाना संबंधित नदी क्षेत्र में जाकर पीसीआर द्वारा चेतावनी भी जारी करेगी.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *