अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, SDRF की टीम ने संभाला मोर्चा, अब तक कोई घायल नहीं

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, SDRF की टीम ने संभाला मोर्चा, अब तक कोई घायल नहीं

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पहलगाम में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की रिपोर्ट सामने आई है. आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने बताया कि बादल फटने के कारण किसी के घायल होने की खबर नहीं है. इस दौरान गुफा में एक भी यात्री मौजूद नहीं था. अधिकारियों के मुताबिक, गुफा के पास पहले से ही राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की दो टीमें वहां मौजूद थी. इसके अलावा गांदरबल से एक अतिरिक्त टीम को तैनात किया गया है. अमरनाथ गुफा दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है.

स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने गुंड और कंगन इलाके के लोगों से अपील की है कि वे सिंध नदी से दूर रहें, क्योंकि लगातार हो रही बारिश और बादल फटने की घटना से नदी का जलस्तर अचानक बढ़ सकता है.

इसे भी पढ़ें :- Raj Kundra Case: राज कुंद्रा की काम नहीं हो रही मुसीबत, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

इससे पहले बुधवार तड़के जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के एक सुदूर गांव में बादल फटने से 7 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि दाचन तहसील के होनजार गांव में सुबह करीब साढ़े चार बजे बादल फटने के कारण एक पुल के अलावा छोटी नदी के किनारे स्थित 6 मकान और एक राशन की दुकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. पुलिस, सेना और एसडीआरएफ का संयुक्त राहत अभियान जारी है, जो लापता 14 लोगों की तलाश में जुटे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में बादल फटने की घटना से उत्पन्न स्थिति पर करीब नजर रख रही है और प्रभावित क्षेत्रों में हरसंभव मदद पहुंचाई जा रही है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह से बात की और स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की.

इसे भी पढ़ें :- Comedian Bharti Singh Deepika के लुक में जीता फैंस का दिल, Harsh भी शाहरुख खान के लुक में नजर आए

किश्तवाड़ के जिला विकास आयुक्त अशोक कुमार शर्मा ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “बादल फटने की घटना से प्रभावित गांव में से सात लोगों के शव अभी तक बचावकर्मियों को मिल चुके हैं और 17 लोगों को बचाया गया है, जो घायल हैं.” उन्होंने बताया कि 14 लापता लोगों की तलाश अब भी जारी है. घायलों में से पांच की हालत नाजुक बताई जा रही है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *