आरटीओ में एक सप्ताह से लर्निंग व पक्के लाइसेंस पर ब्रेक, नहीं मिल रहे अपॉइंटमेंट

परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस के अपॉइंटमेंट की व्यवस्था ठप हो गई है। एक सप्ताह से ड्राइविंग लाइसेंस के अपरडटमेंट जारी नहीं हो रहे हैं। समय पर लाइसेंस नहीं बनने से आवेदक परेशान हो रहे हैं। परिवहन विभाग ने स्मार्ट चिप कंपनी के अधिकारियों को बुलाक है। कंपनी को जल्द ही सारी दूर करने के लिए कहा है। परिवहन विभाग अपॉइंटमेंट की संख्या भी बढ़ा रहा है।

लर्निंग लाइसेंस में अब 100 की जगह 150, जबकि पक्के लाइसेंस के अपॉइंटमेंट 200 क जगह 400 किए जाएंगे। आवेदक रवि कुमार ने कहा, वे पिछले एक सप्ताह से परेशान हो रहे हैं। उन्हें अब तक अपॉइंटमेंट नहीं मिला। स्मार्ट चिप कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि नए सर्वर की वजह से तकनीकी परेशानी आ रही थी।

एक-दो दिन में व्यवस्थाएं सुधार लेंगे। एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने कहा, लोगों को परेशानी नहीं आए इसके लिए लर्निंग और परमानेंट लाइसेंस के अपॉइंटमेंट की संख्या बढ़ाई जाएगी। लर्निंग के 150 और पक्के लाइसेंस के 400 अपॉइंटमेंट जल्द जारी करने के निर्देश जारी किए गए।

अपॉइंटमेंट देर रात की जजह सुबह हो, ऐसी व्यवस्था करेंगे
आरटीओ में अभी लर्निंग और परमानेंट लाइसेंस के अपॉइंटमेंट देर रात 12 बजे से जारी होते थे। अब स्मार्ट चिप कंपनी इस व्यवस्था में भी बदलाव की तैयारी कर रही है। रोजाना अपरईंटमेंट सुबह 7 बजे से जारी हो, यह व्यवस्था की जा रही है। हालांकि अभी इसे लेकर अंतिम निर्णय एक-दो दिन में होगा।

  • स्मार्ट चिप कंपनी के अधिकारियों को दो दिन में व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश
  • अब लाइसेंस की अपॉरइंटमेंट संख्या डेढ़ से दो गुना होगी
  • लर्निंग के लिए अब 150, पक्के लाइसेंस के 200 की जगह 400 अपॉइंटमेंट होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *