RR vs KXIP में से किसका पलड़ा भारी?



IPL 2020:  राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब 27 सितंबर यानी आज IPL 2020 के 9वें मैच में आपस में टकराएंगी। इस मुकाबले पर सभी क्रिकेट फैन्स की नजरें बनी हुई हैं। इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, आईपीएल में राजस्थान और पंजाब के हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में। मालूम हो यह मुकाबला Sharjah के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाना है।

Advertisement

दोनों टीमों में कांटे की टक्कर

गौरतलब है कि आईपीएल इतिहास में 19 बार ऐसा हुआ जब Kings Eleven Punjab और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत हुई है। इस दौरान राजस्थान और पंजाब की टीम ने एक दूसरे को कांटे की टक्कर दी है। जिसके आधार पर 19 में से 10 मैच राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किए हैं।  वहीं दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 9 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। ऐसे में उम्मीद है कि इस आईपीएल के तहत शारजहा में होने वाले इस मैच में रोमांच अपने चरम पर होगा।

इससे पहले IPL 13 में राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में शानदार खेल दिखाते हुए चेन्नई CSK को 16 रनों से मात दी थी. जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक इस टूर्नामेंट में 2 मैच खेले हैं, जिसमें से एक टीम ने हारा है और दूसरे में पंजाब ने कप्तान K L Rahul) की शतकीय पारी के RCB को हराकर जीत हासिल की थी। 

पिछले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब ने दोनों मैचों में मारी थी बाजी

वहीं अगर गौर किया जाए पिछले साल IPL 2019 में पंजाब और राजस्थान के बीच खेले गए दो मैचों के लेखा-जोखा की तरफ तो उसमें KXIP का पलड़ा भारी है। आईपीएल 12 में पंजाब की टीम ने राजस्थान को दोनों मैच हराए थे। जिसके आधार पर किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले मैच में 14 और दूसरे मुकाबले में 12 रनों से Steve Smith की Rajasthan Royals को धूल चटाई थी। ऐसे में आईपीएल 2020 में RR पिछले आईपीएल सीजन की हार का बदला लेने के लिए मैदान पर उतरेगी। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *