KBC 13: अमिताभ बच्चन के साथ हॉटसीट पर बैठने का सुनहरा मौका, क्या आप जानते हैं पांचवां सवाल का सही जवाब?

 

KBC 13: अमिताभ बच्चन के साथ हॉटसीट पर बैठने का सुनहरा मौका, क्या आप जानते हैं पांचवां सवाल का सही जवाब?
अमिताभ बच्चन

 

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 (Kaun Banega Crorepati) एक बार फिर से सभी के बीच धमाल मचाने को तैयार है. ये फेमस क्विज शो लोगों के सामने जल्द पेश किया जाएगा. उससे पहले केबीसी 13 (KBC 13) में अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan)की ओर से 14 मई को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए सावला पूछना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को महानायक ने केबीसी के रजिस्ट्रेशन का पांचवां सवाल पूछ लिया गया है.

 

ऐसे में अब हर किसी के पास मौका है अमिताभ बच्चन के साथ हॉटसीट पर बैठकर खेम खेलने का. सोनी टीवी ने बिग बी (big b) का एक वीडियो शेयर करके सवाल पूछा है. आइए जानते हैं कि अमिताभ ने फैंस से क्या सवाल पूछा है और उसका सही जवाब भी क्या है-

 

प्रतियोगियों के इंतजार के बीच क्विज शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने पांचवें सवाल के रूप में करेंट अफेयर्स से जुड़ा नीचे दिया प्रश्न किया है.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

सवाल- किस देश ने अपने एक प्रमुख नेता के जन्म शताब्दी के सम्मान में 2020-21 को ‘मुजीब वर्ष’ घोषित किया?

A. पाकिस्तान
B. मलेशिया
C. बांग्लादेश
D. मालदीव

 

Question- Which Country declared 2020-21 as the Mujib Year to mark the birth centenary of its leader?

A. Pakistan
B. Malaysia
C. Bangladesh
D. Maldives

 

सही जवाब- इस प्रश्न का सही उत्तर है B. मलेशिया

अगर आप भी प्रश्न का सही उत्तर देकर केबीसी की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं तो इसके लिए Sonyliv ऐप या फिर वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना होगा.  इसके बाद ही केबीसी की टीम इनमें से कुछ प्रतियोगियों को शॉर्ट लिस्ट करेगी और फिर अलग-अलग शहरों में ऑडिशन भी किए जाएंगे.

 

इसके साथ ही आपको बता दें कि कोविड 19 के कारण केबीसी शो का पिछला सीजन बिना ऑडियन्स के किया गया था. अगर इस साल भी हालात नहीं सुधरे तो फिर से मेकर्स को वही फैसला लेना होगा और बिना ऑडियन्स के ही ये साल भी शो शूट करे. कौन बनेगा करोड़पति ब्रिटिश प्रोग्राम पर आधारित है. इस शो को देशभर में अमिताभ बच्चन के फैन बहुत प्यार करते हैं. इस शो की शुरुआत साल 2000 में हुई थी.

 

आपको बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति-12 में चार करोड़पति बने थे. जिसमें कोविड-19 फ्रंटलाइन योद्धा डॉक्टर नेहा शाह,अनूपा दास, आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा और नाजिया नसीम ने 12वें सीजन में 1 करोड़ी की राशि अपने नाम की थी.

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

Source link

Leave a Comment