Indore News: 1 सितंबर से शुरू होने जा रही है इंदौर-दुबई फ्लाइट, यात्रियों को RT-PCR टेस्ट जरूरी

Indore News: 1 सितंबर से शुरू होने जा रही है इंदौर-दुबई फ्लाइट, यात्रियों को RT-PCR टेस्ट जरूरी

इंदौर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से बड़ी खबर है. यहां से दुबई जाने वालों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी है. यात्रियों को इसके लिए एयरपोर्ट पर 3500 रूपए खर्च करने होंगे. एयर इंडिया (Air India) ने इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी हैं. फ्लाइट 1 सितंबर से उड़ान भरेगी. RT-PCR जांच की इंदौर की इंस्टा लैब करेगी.

इसे भी पढ़ें :- Singrauli News: पति ने पत्नी का प्राइवेट पार्ट सिल दिया, महिला ने पुलिस से कहा कि वे उसके पति को कठोर सजा न दें

इंदौर एयरपोर्ट के प्रभारी डायरेक्टर प्रबोध शर्मा ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट ने दुबई के लिए बुकिंग करना शुरू कर दिया है. यह फ्लाइट सुबह 9.45 बजे बेंगलुरु से उड़ान भरकर 11.35 बजे इंदौर आएगी. इसके बाद 12.35 बजे यहां से दुबई के लिए उड़ान भरेगी. करीब 3.05 बजे वहां पहुंचेगी. ये फ्लाइट शाम 4.05 बजे दुबई से 8.55 को इंदौर आकर 9.55 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना होगी.

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक, इंदौर के लोग लंबे समय से दुबई की फ्लाइट की मांग कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने भी इस मांग को रखा गया था. अब ये फ्लाइट 1 सितंबर से शुरू होने जा रही है. यह फ्लाइट बेंगलुरु से इंदौर आकर दुबई जाएगी. इसी प्रकार दुबई से इंदौर लैंड कर इंदौर से बेंगलुरु जाएगी. यह फ्लाइट दो जगह से कनेक्ट रहेगी.

इसे भी पढ़ें :- Kabul Airport के पास हुए धमाकों का बदला अमेरिका ने ड्रोन अटैक से लिया

जानकारी के मुताबिक, RT-PCR के लिए इंदौर की इंस्टा लैब ने जर्मनी की थर्मोफिशर कंपनी से 30 एक्युला मशीनें खरीदी हैं. यात्रियों को फ्लाइट से 6 घंटे पहले इंदौर एयरपोर्ट पहुंचना होगा. RT-PCR रिपोर्ट होने के बाद भी दोबारा जांच करवाना पड़ेगी. एक जांच में 30 मिनट का समय लगेगा.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.